Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी विभागों पर बिजली बोर्ड का 329 करोड़ बकाया, कटेंगे कनेक्शन

जालंधर 30 दिसंबर (वार्ता) पंजाब राज्य बिजली बोर्ड (पीएसपीसीएल) पर जल आपूर्ति, कृषि, पुलिस और सरकारी अस्पतालों के लगभग 329 करोड़ रुपये के बिजली बिल बकाया हैं जिसके चलते बिजली विभाग ने अब इन विभागों के बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है।
पंजाब सरकार ने चुनावों के समय अपने घोषणापत्र में लोगों को पांच रूपये प्रति युनिट की दर से बिजली देने का वादा किया था जिसके लिए अभी तक आम जनता तरस रही है जबकि सरकार के अपने ही विभिन्न विभागों पर बिजली बोर्ड का करोड़ों रुपए की राशि बकाया है।
पीएसपीसीएल के मुख्य अभियंता संजीव शर्मा ने सोमवार को बताया कि राज्य के चार जिलों, जालंधर , कपूरथला , नवांशहर और होशियारपुर के जल आपूर्ति, कृषि, पुलिस और सिविल अस्पतालों पर बिजली बिल की 329 करोड़ रूपए कर बकाया है जिसमें से 295 करोड़ रुपए सिर्फ वाटर सप्लाई विभाग द्वारा दिए जाने हैं और 54 करोड़ रूपए अन्य सरकारी विभागों की है।
उन्होंने बताया कि इस बकाया राशि में पुलिस विभाग, सिविल अस्पताल , कृषि विभाग सहित अन्य कई ऐसे सरकारी कार्यालय हैं जिन्हें बिजली बिल की अदायगी के लिए अंतिम नोटिस जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अगर यह विभाग अपना बिजली बिल का समय पर भुगतान नहीं करते हैं तो उनका बिजली का कनेक्शन काटा जा सकता है।
श्री कुमार ने कहा कि वह सरकारी विभागों से अपील करते हैं कि वह अपना बिजली बिल का भुगतान करें। यदि उनका कनेक्शन काटा गया तो आम जनता को इससे परेशानी होगी।
उल्लेखनीय है कि बिजली बोर्ड ने डिफाल्टरों के लिए वन टाइम सैटेलमेंट पॉलिसी शुरू की जिसके तहत लोग अपने बकाया बिल किश्तों में दे सकते थे लेकिन अब यह स्कीम भी बंद हो चुकी है। जिन लोगों ने इस स्कीम का लाभ नहीं उठाया और बिलों की अदायगी नहीं की है उनके भी अब बिजली कनेक्शन काटे जा सकते हैं।
ठाकुर, रवि
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image