Friday, Apr 19 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएम फ्लाइंग टीम के आरटीए पर छापे, मिलीं शराब की बाेतलें,कर्मचारी नदारद

हिसार, 30 दिसम्बर (वार्ता) हरियाणा में मुख्यमंत्री फ्लाइंग की कई टीमों ने आज हिसार, कैथल, रेवाड़ी, सिरसा, सोनीपत, फतेहाबाद, पानीपत, बहादुरगढ़ समेत प्रदेशभर के जिलों के क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरणों(आरटीए) के कार्यालयों पर आज सुबह मारे गये छापाें में कहीं शराब की खाली बोतलें मिलीं तो कहीं कर्मचारी नदारद पाये गये।
छापों की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए सुबह दफ्तर खुलते ही मुख्यमंत्री फ्लाइंग टीम पहुंच गई। इस दौरान अनेक कर्मचारी दफ्तर ही नहीं पहुंचे थे। कुछ जगह तो इक्का-दुक्का कर्मचारी मौजूद मिले। वहीं कैथल में आरटीए दफ्तर से शराब और बीयर की खाली बोतलें मिली हैं। टीमों ने सभी दफ्तरों में हाजिरी ली। फ्लाइंग टीमों का कहना है कि इसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी। छापेमारी की खबर जैसे-जैसे कर्मचारियों तक पहुंची हड़कम्प मच गया।
कैथल आरटीए दफ्तर में पुलिस उपाधीक्षक रविंद्र शर्मा ने छापेमारी की। वह नौ बजे दफ्तर टीम के साथ पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि इस दफ्तर में कुल 20 कर्मचारी हैं जिनमें से दस पक्के और दस कच्चे कर्मचारी हैं। उन्होंने जब छापेमारी की तो दफ्तार में महज दो कर्मचारी मौजूद थे, जिनमें एक स्वीपर और एक आरसी क्लर्क है। उन्होंने इसकी पूरी रिपोर्ट बनाकर ऊपर भेज दी है। कैथल जिले के इस दफ्तर में शराब और बीयर की खाली बोतलें भी मिलीं जिनकी जांच कराई जाएगी।
रेवाड़ी में सुबह नौ बजे आरटीए कार्यालय में छापेमारी की गई तथा इस दौरान 18 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। टीम ने रिकॉर्ड खंगाला और चली गई। बहादुरगढ़ में आवेदन के लिए आए लोगों से फ्लाइंग टीम ने फीडबैक लिया। फतेहाबाद, भिवानी, हिसार में भी मुख्यमंत्री फ्लाईंग पहुंची। कार्रवाई से साफ जाहिर है कि राज्य सरकार कर्मचारियों और अधिकारियों को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए है और जनता को बेहतर सुविधा देने के लिए कटिबद्ध है। बहादुरगढ़ में फ्लाइंग ने कर्मचारियों की हाजिरी और उनके कार्य व्यवहार की जांच की। सुबह नौ बजे निरीक्षक संदीप गुलिया के नेतृत्व में पहुंची टीम को आरटीए दफ्तर में सिर्फ दो कर्मचारी ही काम करते हुए मिले। सुबह 11 बजे तक सिर्फ चार पक्के और एक कच्चा कर्मचारी दफ्तर पहुंचे। इस दफ्तर में 12 पक्के और छह कच्चे कर्मचारी कार्यरत हैं। मगर जो कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले उन्होंने छुट्टी के लिए आवेदन भी नहीं किया था ऐसे में टीम ने हाजरी रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया। अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि कर्मचारियों के समय पर नहीं आने से आम लोगों को भारी परेशानी हो रही है। गत कई दिनों से लोग कर्मचारियों की शिकायत कर रहे थे। मगर यह हाल केवल बहादुरगढ़ का नहीं बल्कि लगभग सभी जिलों का है। हिसार में भी काफी अनियमितताएं पाई गई। फतेहाबाद और भिवानी में भी कर्मचारी नदारद मिले हैं।
सं.रमेश1955वार्ता
image