Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टायर पंक्चर होने से केरल के छात्रों की बस पलटी, बीस छात्र घायल

शिमला, 31 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के गंबरोला पुल के पास चंडीगढ़-कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज स्कूल बस पलटने से उसमें सवार बीस छात्र घायल हो गए, जिनमें से तीन की हालात गंभीर बताई गई है।
पुलिस ने यहां बताया कि केरला के छात्रों ने दिल्ली से पंजाब नंबर (पीवी-11सीएफ-2995) की वॉल्वो बस को हायर किया था और ये बस मनाली की ओर जा रही थी । गंबरोला पुल के पास पहुंचने पर बस का टायर पंचर होने की वजह से चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई।
बताया जा रहा है कि केरला के एमईएस आर्ट्स एवं साइंस कॉलेज छतमंगलम कालीकट जिला के छात्र और बस में 51 स्टूडेंट सहित तीन टीचर, दो गाइड मौजूद थे। स्थानीय लोगों की मदद से बच्चों को बाहर निकाला गया और इलाज के लिए बिलासपुर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।
हादसे में एक छात्र की बाजू टूट गई है और एक लड़की की बाजू में भी काफी चोट आई है। लगभग तीन छात्रों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है। बाकी सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधीक्षक बिलासपुर अशोक शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हादसे की जांच कर रही है।
सं शर्मा
वार्ता
image