Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर की हरियाणावासियों को नववर्ष की बधाई और सुख स्मृद्धि की कामना

चंडीगढ़, 31 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश के लोगों को नववर्ष 2020 की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए आने वाले वर्ष में उनके परिवार में और अधिक सुख-समृद्धि की कामना की है।
नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आज यहां एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें आशा है कि प्रदेश के लोग सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं ताकि उनका जीवन अनंत सफलताओं से परिपूर्ण हो। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 को राज्य सरकार ने ‘सुशासन संकल्प’ वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य लक्ष्य अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय’ को चरितार्थ करना है। उन्होंने कहा “हम साल भर पूरी तत्परता और पारदर्शिता के साथ जनकल्याण से जुड़ी सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने की मुहिम में और अधिक तीव्रता लाएंगे। हमने गत पांच वर्षों में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सुशासित संस्कृति को विकसित करने का प्रयास किया है और हम काफी हद तक इसमें सफल भी रहे हैं “।
श्री खट्टर ने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि वे ‘मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल’, ‘परिवार पहचान पत्र’, तथा ‘मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना’ इत्यादि योजनाओं का लाभ अंत्योदय सरल केंद्रों तथा अटल सेवा केंद्रों के माध्यम से जुड़कर उठाएं और अपने जीवन में खुशहाली लाएं। उन्होंने प्रदेश के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि जनता ने पहली बार वर्ष 2014 में उन्हें सेवा करने का मौका दिया और इस बार उन पर फिर से विश्वास व्यक्त करते हुए पुन: सेवा का मौका दिया। इस बार भी वह पहले की तरह जनता की आशाओं और उम्मीदों पर खरा उतरेंगे तथा प्रदेश के लोगों को एक स्थिर सरकार देंगे।
मुख्यमंत्री ने पुन: नव वर्ष की शुभकामनाओं के साथ कहा है कि पहले की तरह इस बार भी उनका ध्येय प्रदेश के हर नागरिक को सर्वाधिक जवाबदेह प्रशासन देने का रहेगा।
रमेश1825वार्ता
image