Friday, Apr 19 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उत्तरप्रदेश के चार लोगों का हत्यारा पानीपत में काबू

पानीपत, 01 जनवरी(वार्ता) हरियाणा की पानीपत पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली में गत 30/31 दिसम्बर की रात कथा वाचक अजय पाठक उसकी पत्नी, बेटी और बेटे की हत्या करने के आरोपी को देर रात सैक्टर 13/17 थाना पुलिस ने यहां जीटी रोड टोल प्लाजा के निकट दबोच लिया।
पुलिस ने बताया कि पकड़े गये आरोपी की शिनाख्त हिमांशु के रूप में की गई है। वह देर रात पानीपत जीटी रोड टोल प्लाजा के निकट एक कार में आग लगाकर भागने के प्रयास में था कि टोल प्लाजा पर मौजूद थाना सैक्टर 13/17 पुलिस ने उसे मौके पर ही काबु कर लिया। मौके पर पहुंची दमकल ने जब कार में लगी बुझाई तो इसके अंदर बच्चे का अधजला शव बरामद हुआ। हिमांशु को हरियाणा पुलिस ने देर रात ही उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत सिविल अस्पताल में रखा गया है।
थाना सेक्टर 13/17 प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि बीती रात पुलिस टीम जीटी रो टोल प्लाजा के निकट नाकाबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान समय करीब 11 बजे जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष को उत्तर प्रदेश पुलिस से सूचना मिली की शामली में 30/31 दिसम्बर की रात अजय पाठक, उसकी पत्नी और बेटी की हत्या करने और बेटे का अपहरण करने की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी कार में हरियाणा की तरफ आ रहा है। इसके तुरंत पानीपत पुलिस हरकत में आ गई। कुछ समय पश्चात टोल प्लाजा के पास जीटी रोड पर एक युवक कार में आग लगाकर भागता हुआ नजर आया। पुलिस टीम ने तुरंत उसका पीछा कर दबोच लिया तथा दमकलाें की मदद से कार में लगी आग बुझाई। इसी दौरान आरोपी का पीछा कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस भी वहां पहुंच गई। जली हुई कार की तलाशी ली गई तो अंदर बच्चे का अधजला शव बरामद हुआ। गिरफ्तार आरोपी को देर रात ही उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले कर दिया गया।
श्री कुमार के अनुसार मौके पर उत्तर प्रदेश द्वारा आरोपी से की गई प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में सामने आया की वह कथा वाचक अजय पाठक की भजन मंडली में काम करता था। आरोपी ने 30/31 दिसम्बर की देर रात शामली में अजय पाठक, उसकी पत्नी तथा बेटी और बेटे की उनके घर में ही हत्या कर दी। इसके बाद उसने पुलिस की पकड़ से बचने के लिये सभी शवों को ठिकाने की सोची। उसने बच्चे का शव कार में डाला लेकिन शेष शवों को कार में नहीं डाल सका। उत्तर प्रदेश पुलिस के पीछा करने पर आरोपी पूरे दिन बच्चे का शव लेकर दिल्ली की सीमा में घूमता रहा।
रमेश1917वार्ता
image