Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केरल की तर्ज पर पंजाब विधानसभा में भी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो : चीमा

केरल की तर्ज पर पंजाब विधानसभा में भी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो : चीमा

चंडीगढ़, 02 जनवरी (वार्ता) पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज मांग की कि केरल की तर्ज पर पंजाब विधानसभा में भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए।

यहां जारी बयान में उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक और विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि सीएए, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) मुद्दों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री को पहले सर्वदलीय बैठक और फिर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाना चाहिए।

श्री चीमा ने यह भी कहा कि विधानसभा सत्र की कार्यवाही का सीधा टीवी प्रसारण किया जाए ताकि लोग विभिन्न राजनीतिक दलों का रुख देख सकें।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश को बांटने और विभिन्न समुदायों में कटुता फैलाने वाले कानून राज्यों पर थोप रही है।

श्री चीमा ने केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन मेघवाल पर राज्य सरकारों को धमकाने का आरोप लगाया और कहा कि यह असंवैधानिक है और राज्य सरकारों के अधिकार छीनने की कोशिश है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही विधानसभा अध्यक्ष राणा के पी सिंह से मिलकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करेगा।

महेश विक्रम

वार्ता

image