Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा का एजेंडा देश को गृह युद्ध में धकेल सकता है : बीर देविंदर सिंह

मोगा, 03 जनवरी (वार्ता) पंजाब विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीर देविंदर सिंह ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एजेंडा देश को एक लंबे गृह युद्ध में धकेल सकता है।
उन्होंने नाागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बाद देश के हालात चिंतनीय हैं और विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे जबकि शासक देश में अल्पसंख्यकों को सबक सिखाने में लगे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि जब ऊपर से नीचे तक सब असहमति के सभी स्वरों को दबाने में लगे हों तो सर्वाधिक अनुशासित तत्व भी फायदा उठाने लगते हैं।
उन्होंने कहा कि नागरिकों के विरोध प्रदर्शन विविधता में एकता की संविधान की भावना का उल्लंघन करने वाले सीएए को चुनौती दे रहे हैं जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस सार्वजनिक संपत्तियों को नष्ट करते और मुस्लिमों के घरों को निशाना बना रही है।
उन्होंने पुलिस के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के वाहन क्षतिग्रस्त करने वाले वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस कहीं से संविधान के नियंत्रण वाला पुलिस बल नहीं लग रही और कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के दिखावे में वह वहां के मुख्यमंत्री की कठपुतली के रूप में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस बल को, जितना भी उकसावा हो, संयमित कार्रवाई करनी चाहिए।
उन्होंने आशंका व्यक्त की कि भाजपा ने अपने एजेंडे पर अमल जारी रखा तो देश में गृह युद्ध के हालात बन सकते हैं।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image