Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा की गठबंधन सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी: चौटाला

हरियाणा की गठबंधन सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी: चौटाला

हिसार, 03 जनवरी (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) अध्यक्ष एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा है कि राज्य की मौजूदा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन सरकार में हितों के टकराव को देखते हुये यह ज्यादा समय तक नहीं चलेगी।

श्री चौटाला ने आज फतेहाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार उन्हें जेल से रिहा करने से डर रही है जबकि नियम के मुताबिक वह सजा पूरी कर चुके हैं। राज्य के गृह मंत्री अनिल विज और उनके बीच तीखी बयानबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि श्री विज की विवाद खड़ा करने की आदत रही है। अब आदत बदल नहीं सकती। उन्होंने कहा कि जो परिदृश्य बन रहा है उससे नहीं लगता कि यह सरकार लम्बे समय तक चलेगी।

इस सवाल पर कि इनेलो अगर दुष्यंत चौटाला को विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री के रूप में पेश करती तो क्या यह ठीक होता तो पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं था, लेकिन यदि हमारी सरकार बनती और जनता चाहती तो दुष्यंत काे हम जरुर आगे करते। देश में नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर हो रहे बवाल पर उन्होंने कहा कि वह देश से अलग नहीं है। उन्होंने पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए।

वहीं पार्टी के ऐलनाबाद से विधायक और वरिष्ठ नेता अभय चौटाला ने इस मौके पर कहा कि लगता ही नहीं कि प्रदेश में नई सरकार का गठन हुआ है। सभी मंत्री स्वयं को ताकतवर साबित करने और एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए बयानबाजी करने में जुटे हैं। अधिकारी भी पशोपेश में हैं कि किसकी बात मानें। उन्होंने दावा किया कि मंत्रियों और मुख्यमंत्री में तालमेल नहीं है। गृह मंत्री अनिल विज तो सीधे मुख्यमंत्री को चुनौती दे रहे हैं कि वह उनके महकमे में हस्तक्षेप नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का कार्यक्षेत्र बड़ा होता है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में मतदाताओं ने भाजपा के विरूद्ध वोट दिया। उन्होंने पार्टी की बजाय भाजपा को हटाने वाले को वोट डाले, लेकिन कुछ लोग सत्ता के भूखे थे, स्वार्थी थे और उन्हें सत्ता में आने की जल्दी थी, इसलिए जनभावनाओं के विपरीत भाजपा के साथ जा मिलेे। मौजूदा सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। जजपा के सात विधायकों के दुष्यंत का साथ छोड़ने की बातें सुनने में आ रही हैं लेकिन वह यह भी दावा करते हैं दुष्यंत अकेले रह जाएंगे। यहां तक उनकी मां भी उन्हें छोड़ सकती है, क्योंकि सभी के अपने स्वार्थ हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में विधायक रामकुमार गाैतम समेत कई जजपा विधायक पार्टी छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग गलती मानकर पार्टी में लौटना चाहते हैं उनका स्वागत है। उन्होंने दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

इस अवसर पर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

सं.रमेश1905वार्ता

image