Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरदीप सिंह तथा दलबीर ढिलवां के हत्यारों को किया जाये जल्द गिरफ्तार अन्यथा बड़ा आंदोलन होगा

गुरदीप सिंह तथा दलबीर ढिलवां के हत्यारों को किया जाये जल्द गिरफ्तार अन्यथा बड़ा आंदोलन होगा

चंडीगढ़,03 जनवरी(वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब सरकार को दो पूर्व अकाली सरपंचों गुरदीप सिंह तथा दलबीर सिंह ढ़िलवां के हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। यदि इन मामलों में कोई कार्रवाई न की गई तो न्याय के लिए एक बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा।

इस आशय का निर्णय आज यहां हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया । बैठक पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में हुई । कोर कमेटी ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं तथा मंत्रियों के साथ संबध रखने वाले गैंगस्टरों ने ये हत्यायें करायी हैं । पार्टी पंजाब में गैंगस्टर-मंत्री का नापाक गठजोड़ तोड़ने के लिए वचनबद्ध है तथा इसके लिए लोगों में जाने तथा अदालत का दरवाजा खटखटाने समेत सभी जरूरी कदम उठाएगी।

बैठक के अनुसार पार्टी बिजली दरों में की गई वृद्धि को वापस लेने के लिए आंदोलन करेगी। इस मंहगाई में बिजली दरों में वृद्धि आम आदमी पर बेवजह बोझ डाला गया है तथा उद्योग चलाना मुश्किल बना दिया है। कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है तथा अपनी नाकामियों का बोझ उपभोक्ताओं पर नही डालने दिया जायेगा । बिजली दरों में वृद्धि तत्काल वापस नहीं ली गई तो दो फरवरी को राज्य भर में जिला स्तर पर धरने दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहला धरना संगरूर तथा उसके बाद बठिंडा, फिरोजपुर तथा फाजिल्का में धरने दिए जाएंगे।

कोर कमटी के अनुसार वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र प्रधानमंत्री तथा केन्द्रीय गृहमंत्री से मिलकर उन्हें भाई बलवंत सिंह राजोआणा की नजरबंदी को लेकर सिखों की भावनाओं से अवगत करवाएगा। प्रतिनिधिमंडल भाई राजोआणा की मौत की सजा माफ करने तथा उसे तत्काल जेल से रिहा करने का अनुरोध करेगा।

शर्मा

वार्ता

image