Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप सात जनवरी को मुख्यमंत्री निवास का करेगी घेराव:सन्नी

आप सात जनवरी को मुख्यमंत्री निवास का करेगी घेराव:सन्नी

जालंधर, 04 जनवरी (वार्ता) पंजाब सरकार की ओर से बिजली दरों में की गई वृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) ने सात जनवरी को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के चडीगढ़ स्थित निवास स्थल का घेराव करने का एलान किया है।

पंजाब में दोआबा जोन आप के नवनियुक्त प्रमुख तरुणदीप सन्नी ने शनिवार को बताया कि गत विधानसभा चुनावों दौरान लोगों से किए एक भी वादे को पूरा करने की बजाय पंजाब सरकार ने बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी कर लोगों पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उद्योगों को पांच रूपये प्रति युनिट बिजली देने का वादा किया था लेकिन इसके विपरीत सरकार ने अब बिजली के दामों में और बढ़ोत्तरी कर दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब बिजली अधिशेष राज्य होने के बावजूद निजी कंपनियों से महंगी दरों पर बिजली खरीद कर लोगों को महंगी बिजली उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ पंजाब बिजली अधिशेष राज्य है तो दूसरी तरफ दिल्ली में आप सरकार बिना बिजली पैदा किए ही दिल्ली वासियों को बहुत कम दामों पर बिजली उपलब्ध करवा रही है।

श्री सन्नी ने अकाली दल और कांग्रेस पर बिजली माफिया के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अगर पंजाब हितैषी होती तो सत्ता में आते ही निजी थर्मलों के साथ अकाली दल द्वारा किए गए खरीद समझौते को रद्द कर सकती थी जबकि विधानसभा चुनावों से पूर्व कांग्रेस का यही मुख्य मुद्दा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के बादल सरकार के पदचिह्नों पर चलकर बिजली माफिया का हिस्सा बन चुकी है जिसके कारण पंजाब के लोगों को अब नौ रुपये प्रति युनिट बिजली खरीदनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में बढ़ रही बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, बिजली के दामों और किसानों के माफ नहीं किए जाने के विरोध में आप द्वारा सात जनवरी को मुख्यमंत्री निवास पर धरना दिया जाएगा।

दोआबा प्रमुख ने बताया कि पंजाब और दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जल्दी ही जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर और नवांशहर की युवा इकाइयों को मजबूत किया जाएगा।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image