Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएए पर भाजपा मंडल अध्यक्ष फैलायेंगे जागरूकता

सीएए पर भाजपा मंडल अध्यक्ष  फैलायेंगे जागरूकता

अमृतसर 04 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन ने अमृतसर की सभी विधानसभा क्षेत्रों के मंडल अध्यक्षों को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर लोगों को जागरूक करने काे कहा है।

श्री महाजन ने पार्टी की ओर से जारी दिशा-निर्देश अनुसार नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विस्तृत जानकारी जनता तक पहुँचाने के लिए सभी मंडल अध्यक्षों को लोगों को नागरिकता कानून के संबंध में जानकारी देने के लिए पैदल रैलियां निकालने एवं लोगों के साथ बैठकें कर जानकारी देने का आह्वान किया।

उन्होने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लागू सीएए कानून से दशकों पहले से रहने वाले किसी भी समुदाय के लोगों की नागरिकता के लिए कोई खतरा पैदा नहीं करता। यह कानून भारत के साथ लगते मुस्लिम देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में हिन्दु समुदाय (हिंदू, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई और सिख) के लिए है जो कि इन देशों से धार्मिक, शारीरिक या मानसिक रूप उत्पीड़न का शिकार होकर भारत में दशकों से शरण लिए हुए है, लेकिन उन्हें भारत की नागरिकता हासिल नहीं हुई है।

उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन जो कानून पास किया है, उसमें भारतीय नागरिकता अधिनियम, 1955 के अनुसार कुछ प्रावधानों के तहत भारत की नागरिकता ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा विपक्षी पार्टियों द्वारा मुस्लिम समुदाय को भड़का कर हिंसक प्रदर्शन करवा कर जहाँ जनता के जान-माल का नुकसान किया जा रहा हैं। उन्होंने कहाकि पंजाब सरकार की ओर से राज्य में सीएए को लागू नहीं किया जाना असंवैधानिक है।

सं.ठाकुर.संजय

वार्ता

image