Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लुटेरों ने किया एटीएम लूटने का प्रयास

हिसार, 04 जनवरी (वार्ता ) हरियाणा में फतेहाबाद जिला के जांडली खुर्द गांव में शुक्रवार की रात को लुटेरों ने गैस कटर से काटकर एटीएम लूटने का प्रयास किया।
जब चोर एटीएम तोड़ रहे थे ,उसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर चोर सारा सामान छोड़कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो लुटेरों ने पुलिस की गाड़ी पर ईंटें बरसा दी और अपनी इनोवा गाड़ी से फरार हो गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव जांडली खुर्द में फतेहाबाद रोड पर एसबीआई का एटीएम है। जांडली गांव में लगे एसबीआई के एटीएम में शुक्रवार शाम तक सब ठीक था, लेकिन सीसीटीवी फुटेज के अनुसार रात करीब 12.30 बजे एक इनोवा गाड़ी आकर एटीएम पर रुकती है। उसमें से तीन नकाबपोश युवक उतरते हैं। वे एलपीजी सिलेंडर व अन्य औजारों के साथ एटीएम को तोडऩा शुरू कर देते हैं। देर रात को एक इनोवा गाड़ी में सवार होकर आए 5-6 युवकों ने गैस कटर के माध्यम से पहले एटीएम का शटर काट दिया। इसके बाद तीन युवक इनोवा में बैठ गए और दो युवक अंदर एटीएम को काटने के प्रयास में लग गए।
इसी दौरान एसबीआई के मुंबई कार्यालय में एटीएम से छेड़छाड़ की भनक लगी तो टीम लीडर वैभव ने मुंबई से भूना के एसएचओ देवेन्द्र नैन को इसकी जानकारी दी। सूचना पाते ही एसएचओ देवेन्द्र नैन अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जैसे ही पुलिस की गाड़ी इनोवा के आगे लगी तो इनोवा में सवार युवकों ने पुलिस की गाड़ी पर ईंट बरसानी शुरू कर दी, जिससे पीसीआर का शीशा टूट गया। एक ईंट गाड़ी में बैठे एएसआई तोताराम के हाथ में लगी। इसके बाद इनोवा में सवार तीनों युवक पुलिस पार्टी के गाड़ी से उतरने के बाद ईंटे बरसाते हुए फतेहाबाद की ओर भाग गए।
वहीं एटीएम में दाखिल दो युवकों में से एक युवक भूना व एक फतेहाबाद की ओर भागे और अंधेरा का फायदा उठाकर गायब होने में सफल रहे। भूना थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेन्द्र नैन ने बताया कि सभी युवकों का पीछा करके उनको पकडऩे का प्रयास किया गया, लेकिन अंधेरा का फायदा उठाकर वह भागने में सफल रहे हैं। मौके से गैस सिलेंडर व कटर बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है। अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि एटीएम में कितना कैश था।
सं शर्मा
वार्ता
image