Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पाकिस्तान में सिखों को निशाना बनाने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई: भाई मेहता

पाकिस्तान में सिखों को निशाना बनाने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई: भाई मेहता

अमृतसर, 04 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहब पर पथराव और सिखों पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की माँग की है।

एसजीपीसी कार्यालय की ओर से शनिवार को यहां जारी बयान में एसजीपीसी के वरिष्ठ उप प्रधान भाई रजिन्दर सिंह मेहता ने कहा कि समूचा सिख जगत पाकिस्तान के सिख समुदाय के साथ है और इस सम्बन्ध में शिरोमणि समिति प्रधान भाई गोविन्द सिंह लोंगोवाल की तरफ से भारत के विदेश मंत्री सुब्रम्णयम जय शंकर को एक पत्र लिखा गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सिखों की हिफ़ाज़त करना वहाँ की सरकार की जिम्मेवारी है।

भाई मेहता ने कहा कि पाकिस्तान का नागरिक होने के नाते वहां के सिखों को संवैधानिक तौर पर हर तरह के हक प्राप्त हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की तरफ से जानबूझकर अपने निजी हितों के लिए सिख और मुसलमान भाइयों में विभाजन करने की भद्दी हरकत की गई है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सिख नेता महेन्दरपाल सिंह के अनुसार हमले के लिए जिम्मेवार 42 लोगों की पहचान की जा चुकी है। उनके खिलाफ दोषियों के ख़िलाफ़ धारा 295 -एस के अंतर्गत मामला दर्ज़ करवाया जाएगा।

सं.ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image