Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धन्यवादी दौरे पर धानक ने किया 75 लाख रूपये के विकास कार्यों का उद्घाटन

हिसार, 04 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय तथा श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक ने हिसार जिले के उकलाना हलके के नौ गांवों के आज धन्यवादी दौरे के दौरान जन समस्याएं सुनी और भैरी अकबरपुर गांव में 25 लाख रुपए और चमारखेड़ा गांव में 53 लाख रुपए निर्मित गलियों का उदघाटन किया।
श्री धानक, भैरी अकबरपुर, साहू, चमारखेड़ा, शंकरपुरा, मुगलपुरा, उकलाना, कुंदनपुरा, मदनपुरा गांव और उकलाना मंडी पहुंचे तथा विधानसभा चुनाव में उन्हें समर्थन देने के लिए ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने फूलमालाएं और पगड़ी पहनाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। ग्रामीण जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हलकावासियों ने जिन उम्मीदों और विश्वास के साथ उन्हें विधायक बनाया है वह उन पर खरा उतरेंगे।
इस दौरान ग्रामीणों ने पेयजल, सिंचाई, अनुसूचित जाति चौपाल, पिछड़ा वर्ग चौपाल, ढाणियों में पेयजल और बिजली आपूर्ति, बीपीएल सर्वेक्षण, स्कूल अपग्रेडेशन, सामुदायिक चौपाल, गलियां, सड़के, स्वास्थ्य केंद्र अपग्रेड, फिरनी पक्की कराने, स्कूली कमरे पक्का कराने, बस चलाने सहित अन्य मांगे राज्यमंत्री के समक्ष रखीं जिस पर उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा। इसके लिए उन्होंने पंचायतों को प्रस्ताव पारित करने और अधिकारियों को विकास कार्यों का एस्टीमेट तैयार करने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सामूहिक कार्यों के लिए गांवों को आवश्यकतानुसार अनुदान देने की भी घोषणा की और कहा कि विकास कार्यों में पैसे की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।
रमेश1931वार्ता
image