Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में नमाज पढ़ने से रोकने पर तनाव

जालंधर 05 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हुए हमले के विरोध में जालंधर के फतेहपुर गांव के कुछ युवकों ने मुसलमानों को मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने पर गांव में माहौल तनावपूर्ण बन गया। पुलिस ने इस सिलसिले में दो युवकों को हिरास्त में लिया है।
मस्जिद-ए-कूवा के प्रधान मजहर आलम ने रविवार को बताया कि फतेहपुर मस्जिद के काजी मोहम्द वैसर की गैरमौजूदगी में गांव के कुछ लड़कों ने मुसलमानों को नमाज पढ़ने से रोका तथा अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस उपायुक्त बलकार सिंह ने दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत कराया। पुलिस ने इस संबंध में गांव के ही दो लड़कों को हिरास्त में लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस तथा गांव के गुरुद्वारा के सदस्यों की सूझबूझ से मामला टल गया। उन्होने बताया कि तनाव के चलते आज मुसलमान जोहर की नमाज, असर की नमाज और मगरीव की नमाज अदा नहीं कर सके।
फतेहपुर मस्जिद के काजी मोहम्मद वैसर और शाहदीन ने बताया कि वह जब मस्जिद में नहीं थे तो कुछ लोग वहां आए जिन्होंने बच्चों से नमाज नहीं पढ़ने को कहा और उन्हें धमकाया कि अगर वह नमाज पढ़ेंगे तो जैसे ननकाना साहिब में गुरुद्वारा साहब पर हमला हुआ है वैसे वह इस मस्जिद को भी तोड़ देंगे जिसके चलते उन्होंने पुलिस को इत्तला की और पुलिस ने गांव के ही दो लोगों को हिरासत में ले लिया।
पुलिस उपाधीक्षक बलकार सिंह ने कहा कि फतेहपुर गांव की एक सूचना मिली थी कि मस्जिद में नमाज पढ़ने से मना किया जा रहा है और तोड़फोड़ की बात सामने आई। जिस पर जांच की गई तो ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया और दोनों पक्षों को आमने सामने बिठाकर मामला शांत कराया गया है।
image