Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खाड़ी देशों में भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करें : अमरिंदर

चंडीगढ़, 05 जनवरी (वार्ता) अमरीका-ईरान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री केप्टन अमरिंदर सिंह ने आज केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि खाड़ी देशों में रह रहे लगभग एक करोड़ भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वह तुरंत कदम उठाये।
कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि अमेरिका और ईरान के बीच धमकियों का सिलसिला देखते हुए सिर्फ हालात पर नजर रखने से या इंतजार करने से काम नहीं चलेगा। उनका इशारा विदेश मंत्रालय के उस बयन की तरफ था कि वह स्थिति पर नजर रखे हुए है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय सरकार को तुरंत क्षेत्र में अपने दूतावासों से संपर्क कर वहां बसे भारतीयों से संपर्क कर उन्हें हर संभव सहायता मुहैया करानी चाहिए। उन्होंने बताया कि अमेरिका के अलावा इंग्लैंड जैसे देशो ने अपने नागरिकों को वहां से हटाना शुरू कर दिया है और केंद्र को भी तुरंत योजना बनाकर, जो लौटना चाहते हैं, उनकी वापसी सुनिश्चित करनी चाहिए।
कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हालात गंभीर हैं और यह भारतीयों के हित में होगा कि वह तुरंत खाड़ी से लौट आएं।
क्षेत्र में बसे पंजाबी और सिखों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी लौटना चाहे उनकी सरकार हर संभव सहायता करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के अधिकारी वहां बसे प्रदेश के लोगों के सीधे संपर्क में हैं और अधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं कि मदद की किसी गुहार की सूरत में वह तत्परता से सहयोग करें।
महेश
वार्ता
image