Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसदों का प्रतिनिधिमंडल कनाडा पहुंचा

अमृतसर, 06 जनवरी (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में सांसदों और अधिकारियों का एक उच्च स्तरीय दल सोमवार को कनाडा पहुंचा जो कनाडा के सांसदों से मुलाकात कर दोनों देशों के बीच संबंधों की मजबूती पर विचार चर्चा करेगा।
प्रतिनिधिमंडल में शामिल अमृतसर से कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री बिरला और राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश, लोकसभा महासचिव स्नेह लता श्रीवासत्वा के नेतृत्व में दल कैनेडियन पार्लियामेंट के सदस्यों और आधिकारियों के साथ मुलाकात करेगा और दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को मज़बूत बनाने के लिए चर्चा की जायेगी।
श्री औजला ने बताया कि उनकी तरफ से कैनेडा की धरती पर बड़ी संख्या में बसे पंजाबियों को देखते हुए अमृतसर से कनाडा के अलग-अलग शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू करने के लिए कनाडा और भारत सरकार से माँग की गई है जिसके लिए दोनों देशों के प्रतिनिधियों की ओर से की जाने वाली बैठक में विचार किया जायेगा। उन्होंने श्री बिरला और दूसरे सदस्यों से प्रवासी भारतीयों खासकर पंजाबियों को पेश आ रही मुश्किलों का सम्बन्धित खुले दिल के साथ विचार करने की माँग की और आशा की कि दल की तरफ से प्रवासी पंजाबियों की मुश्किलों को कैनेडा सरकार के समक्ष प्रमुखता के साथ उठाया जायेगा।
सांसद औजला ने बताया कि सांसदों ने न्यागरा शगुन स्थान पर भारतीयों के साथ मुलाकात करके उनको पेश आ रही मुश्किलों सम्बन्धित जानकारी हासिल की।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image