Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिसार में मुख्यमंत्री की 137 घोषणाएं पेंडिंग

हिसार में मुख्यमंत्री की 137 घोषणाएं पेंडिंग

हिसार, 07 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के हिसार जिले में मुख्यमंत्री की 137 घोषणाएं पेंडिंग हैं।

यह जानकारी आज हिसार की जिला उपायुक्त डॉ. प्रिंयका सोनी की सभी विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक में सामने आयी। डॉ़ सोनी ने बैठक में मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री की आम जनता की मांग पर उनकी सुविधाओं के लिए घोषणाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए ठोस कदम उठाएं।

उन्हाेंने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणाओं की पल-पल की प्रगति पर नजर रखें और यदि कहीं अड़चन आती है तो उनसे मिलकर अथवा चंडीगढ़ मुख्यालय से संपर्क कर उसे दूर करवाएं। उपायुक्त ने कहा कि मु यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिला के लिए की गई घोषणाओं में से 137 घोषणाएं पेंडिंग दिख रही हैं।

उन्होंने पेंडिंग घाेषणाओं, जो या तो अब तक शुरू नहीं हुईं या अपूर्ण हैं, को लेकर अधिकारियों से जवाब तलब भी किया। कुछ अधिकारियों ने दावा किया कि पेंडेंसी उतनी नहीं है जितनी ऑनलाइन दिख रही है क्योंकि विवरण अपडेट नहीं है इस पर इस पर उपायुक्त ने उन्हें निर्देश दिए कि वे ऑनलाइन विवरण को निरंतर अपडेट करवाएं और जो योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं, उसे पेंडिंग की श्रेणी से बाहर निकलवाएं। बैठक में कुछ विभागों के अधिकारी उपस्थित नहीं पाए गए जिस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने निर्देश दिए कि ऐसे सभी विभागों के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी अधिकारी को कोई समस्या है तो बताए लेकिन बिना जानकारी बैठक से अनुपस्थित रहने की कार्यशैली को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image