Friday, Mar 29 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएए पीड़ितों को नागरिकता प्रदान करने के लिये: ढांडा

कैथल, 07 जनवरी(वार्ता) हरियाणा की महिला एवं बाल विकास और अभिलेखागार राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) मानवता की भलाई के लिए है और यह पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश से प्रताड़ित होकर आये अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करने के लिये बनाया गया है।
श्रीमती ढांडा ने आज यहां सीएए को लेकर जागरूकता अभियान और पैदल मार्च की शुरूिआत करने के मौके पर एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि सीएए को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दल अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिये भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। जनता को इनके इस षडयंत्र को समझना चाहिये और किसी भी तरह से गुमराह अथवा बहकावे नहीं आना चाहिये।
राज्यमंत्री ने कहा कि सीएए से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में पीड़ित अल्पसंख्यकों को भारत में शरण मिलेगी। यह कानून राजनीतिक लाभ लेने के लिए नहीं बल्कि मानवता की भलाई के लिए बनाया गया है। आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने प्रताड़ितों को नागरिकता दी है, न कि किसी की नागरिकता छीनी है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदुस्तानी है और उसे इस बात का फक्र होना चाहिए। इस अधिनियम से किसी विशेष समुदाय की नागरिकता को खतरा पैदा नहीं होगा, बल्कि यह कानून तो उन लोगों को नागरिकता देगा जो वर्षों से दूसरे मुल्कों में प्रताड़ित होने के बाद हिंदुस्तान में शरण लिये हुये हैं। इस मौके पर स्थानीय विधायक लीला राम गुर्जर सहित अन्य वरिष्ठ नेता,कार्यकर्ता तथा सामाजिक संगठनों के व्यक्ति मौजूद थे।
रमेश1740वार्ता
image