Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अवैध कालोनियों, मैरिज पेलैसों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के आदेश

जालन्धर, 07 जनवरी (वार्ता) पंजाब में जालंधर के जिला उपायुक्त वरिन्दर कुमार शर्मा ने जालंधर विकास अथॉरिटी के अधिकारियों को कहा है कि वह शहर के योजनाबद्ध विकास की तरफ विशेष ध्यान दें।
श्री शर्मा ने मंगलवार को यहाँ अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान कहा कि विकास के लिए सूक्ष्म योजनाबंदी की तरफ ध्यान दिया जाये और अंतरराष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञों की सेवाओं को लेकर भविष्य संबंधी प्रोजेक्ट बनाये जायें जिससे लोगों को आने वाले लम्बे समय तक अच्छी सेवाएं दीं जा सकें।
उन्होंने विकास कार्यों में योजनाबंदी में पारदर्शिता को सबसे बड़ी ज़रूरत बताया और कहा कि अथॉरिटी का मुख्य उदेश्य जिले का संपूर्ण विकास है जिसके लिए जहाँ योजनाबंदी अहम है, वही गैर कानूनी तौर पर बनाये जाने वाले किसी भी ढांचे, कालोनी के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जाये। उन्होंने कहा कि शहर में और इस के आस पास बनाई जा रही कलोनियों की लगातार पड़ताल की जाये और नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यावाही की जाये। उपायुक्त ने यह भी कहा कि रिहायशी क्षेत्रों में प्राथमिक सुविधा लोगों तक आसानी से पहुँचने को विश्वसनीय बनाया जाये। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी तौर पर चल रहे मैरिज पेलैसों के विरुद्ध योग्य कार्यवाही की जाये। उन्होने ने विकास अथारटी को यह भी निर्देश दिए कि उनके अधीन आने वोल क्षेत्रों में खाली पड़े स्थानों की रिहायशी और व्यापारिक जरूरतों की पूर्ति के लिए उचित प्रयोग की जाये।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image