Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा की फैक्ट्रियों से अवैध तौर पर शराब गुजरात भेजने का मामला उजागर, ट्रक चालक गिरफ्तार

हरियाणा की फैक्ट्रियों से अवैध तौर पर शराब गुजरात भेजने का मामला उजागर, ट्रक चालक गिरफ्तार

हिसार, 07 जनवरी (वार्ता) हरियाणा की शराब फैक्ट्रियों से अवैध तौर पर गुजरात भेजी जा रही शराब का एक मामला उजागर हुआ है, जिसमें दो ट्रक चालकों समेत तीन को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि यह मामला उस वक्त उजागर हुआ जब फतेहाबाद की जिंदल इंडस्ट्रीज से 1730 बैग चावल लेकर मुंदरा पोर्ट, गांधी धाम गुजरात के लिए चले ट्रक में मुंदरा पोर्ट पर 1730 बैग की बजाय 820 बैग ही पाए गए। मुंदरा पोर्ट स्थित टीम ने जब जिंदल इण्डस्ट्रीज को सूचना दी तो उन्होंने पुलिस की मदद से वह ट्रक व उसके ड्राईवर को वहीं रोक लिया। पुलिस ने जब पूछताछ की तो बात सामने आई कि जिन्दल इण्डस्ट्रीज ने सिरसा की गगनेजा फ्रेट कैरियर ट्रांसपोर्ट से ट्रक बुक किया था, जिसे नरेश नामक ड्राईवर लेकर गया था। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि हरियाणा व गुजरात का एक गिरोह यहां सक्रिय है जो गुजरात जाने वाले ट्रक चालकों के संपर्क में रहता है। फतेहाबाद से चलकर ट्रक सीधे गुजरात जाने की बजाय अंबाला की एमसी डिस्टलरी में ले जाया गया जहां धान के 1730 बैग को 3 ट्रकों में बांटा गया। आगे पीछे चावल के बैग लगाए गए और बीच में शराब की पेटियां रखी गईं। चूंकि माल का सही बिल व बिल्टी थी, इसलिए किसी ने जांच ही नहीं की, लेकिन एक ट्रक गुजरात बार्डर पर पकड़ा गया और दूसरा ट्रक लापता हो गया तथा तीसरे ट्रक का 820 बैग माल मुंदरा पोर्ट पर पहुंचा।

इधर फतेहाबाद शहर पुलिस ने एक ट्रक चालक रलदू सिंह निवासी मोगा (पंजाब) को कल गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे रिमांड पर ले रखा है। एक ट्रक का चालक व उसका एक साथी गुजरात पुलिस की हिरासत में बताया गया है।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image