Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिसार हवाई अड्डे के दूसरे चरण का विस्तार छह माह में: दुष्यंत

हिसार, 08 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हिसार हवाई अड्डे के दूसरे चरण का विस्तार का कार्य अगले छह माह में शुरू हो जाएगा तथा इस सम्बंध में केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय से इसके लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र जारी करने के लिए अनुरोध किया जा चुका है।
श्री चौटाला ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इसके अलावा, हवाईअड्ड के रनवे के साथ लगते नाले को हटाने के प्रस्ताव को महिला एवं बाल विकास विभाग ने सहमति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यावरण प्रदूषण पर नियंत्रण के प्रति गम्भीर है। दिन-प्रतिदिन बढ़ते प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सरकार राष्ट्रीय हरित न्यायधिकरण के दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्बन उत्सर्जन पर रोक लगाने के लिए कदम उठा रही है।
राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) सरकार के 60 दिनों के कार्यकाल के बारे में एक सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन सरकार ने अब तक कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं चाहे वह परीक्षा केंद्र परीक्षार्थियों के गृह जिला के 50 किलोमीटर के दायरे में बनाने का फैसला हो या सभी तरह की सामाजिक सुरक्षा पेंशनों में की गई वृद्धि की बात हो या निचली अदालत से लेकर उच्च न्यालायल तक अंग्रेजी के साथ हिंदी भाषा का प्रयोग शुरू करना हो। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार जनहित में हर वह निर्णय लागू कर रही है जिसमें आमजन का हित निहित है। इससे पूर्व उन्होंने जनसमस्याएं भी सुनीं।
रमेश1905वार्ता
image