Friday, Apr 19 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री ने दिये कार्यकारी अभियंता को निलम्बित करने के आदेश

गुरूग्राम, 09 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बागवानी किसान की समस्या पर गौर नहीं करने पर हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के कार्यकारी अभियंता को निलंबित करने के आदेश दिए हैं।
श्री खट्टर आज यहां गुरूग्राम जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में कुल 11 शिकायतें रखी गई थी जिनमें से अधिकतर का मुख्यमंत्री द्वारा मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।
बैठक में जिले के फरूखनगर तहसील के बाबरा बाकीपुर गांव के बागवानी किसान की समस्या पर गौर नहीं करने के लिए हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के कार्यकारी अभियंता को मुख्यमंत्री ने निलम्बित करने के आदेश दिए। इस मामले में शिकायतकर्ता का कहना था कि बिजली निगम ने 220 केवी बड़ी लाइन लगाने के लिए उसके बाग में बड़े-बड़े गड्डे कर दिए और उसके बाग को उजाड़ दिया। उसे इसके लिए कोई पूर्व जानकारी भी नहीं दी गई और न ही निगम अधिकारियों ने उसकी सुनी। इस सम्बंध में मुख्यमंत्री ने जब कार्यकारी अभियंता से जवाब तलब किया तो उसने इस बारे में अनभिज्ञता व्यक्त की।
श्री खट्टर ने कहा कि अधिकारियों को जब शिकायत मिली तो उन्हें इस पर गौर करते हुए इसकी तह तक जाकर इसका समाधान करने का प्रयास करना चाहिए था जो उन्होंने नहीं किया। निगम के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि उक्त किसान को 3.89 लाख रूपये मुआवजा दिया गया है जिस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि यह तो उसके नुकसान का चौथाई हिस्सा भी नहीं है।
बैठक में गुरूग्राम के नगर निगम वार्ड संख्या-18 के मकानों के उपर से गुजरने वाली बिजली की हाई टेंशन तीन लाइनों को हटाने का मामला सामने आने पर मुख्यमंत्री ने इन लाइनों को अंडर ग्राउंड करने के लिए सही रास्ता तलाशने का अध्ययन करने के अधिकारियों को आदेश दिए।
रमेश1742वार्ता
image