Friday, Apr 19 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वामदलों ने की जेएनयू हमले की निंदा

जालंधर, 09 जनवरी (वार्ता) भारतीय साम्यवादी पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) न्यू डेमोक्रेसी, इंकलाबी केंद्र पंजाब, इंकलाबी लोकतांत्रिक मोर्चा और लोग संग्राम मंच ने एबीवीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में किए गए हमले की निंदा की है।
वामदलों ने गुरुवार को यहां जारी संयुक्त बयान में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा की नीतियों का विरोध करने वाला हर व्यक्ति/संगठन उनके लिए देशद्रोही, पाकिस्तान समर्थक और शहरी नक्सली (अरबन नक्सल) है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई गुंडागर्दी फासीवादी हमलों में एक नया मोड़ है।
सीपीआई (एमएल) के नेता अजमेर सिंह ने कहा कि बौखलाहट के कारण हिन्दूवादी शक्तियां गुंडागर्दी पर उत्तर आई हैं। सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरुद्ध देश-विदेश में लोगों के विरोध के कारण फासीवादी हमले और तीखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक संकट में घिरी मोदी सरकार सांप्रदायिक आधार पर बाँट कर लोगों का ध्यान बुनियादी समस्याओं से हटाना चाहती है। विकास दर का लगातार घटना, पिछले 45 सालों में बेरोज़गारी बढ़ना, औद्योगिक पैदावार में रिकार्ड तोड़ गिरावट, अल्पसंख्यकों, दलितों और अन्य पर अत्याचार आदि समस्याओं की तरफ से ध्यान हटा कर पूंजीपति, जागीरदारों के लिए फासीवाद राज की स्थापना करना ही आरएसएस-भाजपा का एजेंडा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image