Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अंतर्राष्ट्रीय सीमा अबोहर सेक्टर से चार किलो हेरोइन बरामद

अंतर्राष्ट्रीय सीमा अबोहर सेक्टर से चार किलो हेरोइन बरामद

जालंधर 09 जनवरी (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अबोहर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास से चार किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग बीस करोड़ रुपए आंकी गयी है।

बीएसएफ के उपमहानिदेशक एवं प्रवक्ता भास्कर सिंह रावत ने गुरुवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में आंतकवादियों की घुसपैठ के मद्देनजर सीमाओं पर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। उन्होंने बताया जवानों को बुधवार रात अबोहर सेक्टर में सीमा पर लगी कंटीली बाड़ के नजदीक कुछ हलचल महसूस हुई और सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाई लेकिन तस्कर हेरोइन के पैकट फैंक का पाकिस्तान की सीमा में वापस लौट गए। उन्होंने बताया कि सुबह क्षेत्र की तलाशी लेने पर हेरोइन के आठ पैकट बरामद किये जिनका कुल वजन चार किलोग्राम था।

श्री रावत ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 227 किलो 556 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 83 लोगों तथा 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त 1139 ग्राम अफीम , 468 कारतूस, 18 भारतीय मोबाइल, 18 भारतीय सिम कार्ड, 21 पाक सिम कार्ड और 12 हथियार बरामद किए हैं।

ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image