Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टाप पांच टीमों को पांच -पांच लाख के पुरस्कार की घोषणा

चंडीगढ़,10 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के सरकारी कालेजों में पढऩे वाले छात्रों की प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश में पहली बार शुरू की गई स्टार्टअप प्रतियोगिता में टॉप-5 टीमों को 5-5 लाख रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा।
स्टार्ट-अप प्रतियोगिता के प्रतिभागियों की फाइनल प्रस्तुति 23 व 24 जनवरी को उच्चतर शिक्षा निदेशालय पंचकूला में होगी। यह जानकारी उच्चतर शिक्षा विभाग के उपनिदेशक(समन्वय)डॉ. हेमंत वर्मा ने आज यहां दी । उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने युवाओं के टेलेंट हंट के लिए प्रदेश के सरकारी कालेजों में पहली बार स्टार्ट-अप प्रतियोगिता प्रतियोगिता शुरू की गई है।
उन्होंने कहा कि इसके तहत गत 13 जून 2019 को प्रथम चरण में कालेजों में यह प्रतियोगिता आरंभ की गई जिसमें 31 टीमों ने अपने-अपने स्टार्ट-अप की प्रस्तुति दी। इनमें अव्वल आने वाले स्टार्ट-अप में से अब 22 कालेजों द्वारा स्टेट लेवल की स्टार्ट-अप प्रतियोगिता के लिए प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं जिनको उच्चतर शिक्षा निदेशालय में 23 व 24 जनवरी को 10 से 15 मिनट की अपनी-अपनी प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया है।
उन्होंने कहा कि सभी 22 टीमों की प्रस्तुति के बाद निर्णायक मंडल टॉप-5 स्टार्ट-अप का चयन करेगा। इन टॉप-5 स्टार्ट-अप को हरियाणा सरकार द्वारा 5-5 लाख रूपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।
शर्मा
वार्ता
image