Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जेल वार्डन चोरी के आरोप में गिरफ्तार

कैथल, 10 जनवरी (वार्ता) हरियाणा में सुनारिया जेल, रोहतक के एक जेल वार्डन को कैथल जिला जेल के जेल वार्डन के आवास से चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने आज यहां बताया कि कैथल जेल के वरिष्ठ वार्डन सतबीर सिंह ने शिकायत दी थी कि वह बच्चों के स्कूलों में छुट्टियों के कारण सपरिवार गांव गये हुए थे और जब सात जनवरी की रात लौटे तो उन्होंने आवास के बाहर एक कार देखी। जब इमारत की दूसरी मंजिल पर वह अपने फ्लैट के बाहर पहुंचे तो देखा कि दरवाजा अंदर से बंद था। उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो एक युवक ने दरवाजा खोला और भाग निकला। श्री सिंह ने अंदर जाकर देखा तो अलमारी से सोने के आभूषण और अस्सी हजार रुपये की नकदी गायब भी।
उन्होंने शिकायत में बताया कि कथित चोर कुछ देर में अपनी कार लेने लौटा, जो वह भागने की जल्दी में छोड़ गया था। उसे पकड़ने की कोशिश की गई पर वह इस बार भी भागने में कामयाब रहा। बाद में आरोपी काे खनौरी रोड बाईपास से गिरफ्तार किया गया।
पुलिस के अनुसार आरोपी की शिनाख्त जसविंदर के रूप में हुई है और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि उसने सट्टे में मोटी रकम हारी थी। वह अपने किसी दोस्त के यहां लाडवा जा रहा था पर फिर वह कैथल जेल गया और वहां ताला लगा फ्लैट देखकर चोरी के इरादे से फ्लैट में घुसा।
पुलिस के अनुसार आरोपी पहले फरीदाबाद जेल में तैनात था पर हाल में उसे सुनारिया जेल स्थानांतरित किया गया था।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image