Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में बढ़़ रही आपराधिक गतिविधियों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार:बादल

मजीठा,10 जनवरी (वार्ता) पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा पर गैंगस्टरों का सरगना होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पंजाब में बढ़ रहे अपराधों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।
श्री बादल शुक्रवार को गाँव वडाला के दाना मंडी में बदमशों द्वारा मारे गए पूर्व अकाली दल से जुड़े सरपंच और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के नज़दीकी बाबा गुरदीप सिंह उमरपुरा की अंतिम अरदास में शामिल होने आए थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बाबा गुरदीप सिंह की राजनीतिक कारणों से हत्या की गयी है। उन्होंने कहा कि अगर 10 दिनों के भीतर गुरदीप के कातिलों को नहीं पकड़ा गया तो मजीठा ज़िला पुलिस प्रमुख के कार्यालय का घेराव किया जायेगा।
श्री बादल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस किसी न किसी बहाने अकाली कार्यकर्ताओं को नुकसान पहुंचा रही है।। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गैंगस्टरों के सहयोग से शासन करना चाहती है। राज्य में नशीले पदार्थों की वृद्धि और अमन कानून की खराब हालत के लिए भी उन्होंने कांग्रेस सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह कभी पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल के सत्ता में आने पर दोषी पुलिस अधिकारियों से निपटा जाएगा।
इस अवसर पर श्री मजीठिया ने कहा कि बाबा गुरदीप सिंह एक निडर गुरसिख थे, जिन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओुं और गैंगस्टरों की ओर से धमकियां मिल रहीं थी। इस संबंध में उन्होंने पुलिस महानिदेशक को लिखित शिकायत भी दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि सोची-समझी साजिश के तहत बाबा गुदीप सिंह का कत्ल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि वह पीड़ित परिवार को इंसाफ़ दिलाने के लिए ख़ून के आख़िरी कतरे तक लड़ेंगे।
श्री मजीठिया ने कहा कि गुरदीप सिंह के कातिलों को जेल मंत्री के इशारे पर सभी सुविधाएं दी जा रही हैं।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image