Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएम आवास का घेराव करने चले आप प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासम में

सीएम आवास का घेराव करने चले आप प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासम में

चंडीगढ़, 10 जनवरी (वार्ता)पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने महंगी बिजली के विरोध में शुक्रवार को रोष प्रदर्शन किया और सीएम आवास का घेराव करने जा रहे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया ।

आप के प्रधान एवं सांसद भगवंत मान की अगुवाई में बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों को पुलिस ने एम.एल.ए होस्टल के गेट पर रोक दिया। जब उन्होंने नाके फांद कर आगे बढऩे की कोशिश की तो पुलिस को पानी की बौछार करनी पड़ी जिसमें कई नेता और वालंटियर घायल हो गए।

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया । इनमें श्री भगवंत मान, प्रो. बलजिन्दर कौर, मनजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडोरी, मास्टर बलदेव सिंह जैतो, बीबी सरबजीत कौर माणूंके, अमन अरोड़ा, मीत हेयर, कुलतार सिंह संधवां, जै किशन रोड़ी (सभी विधायक), कुलदीप सिंह धालीवाल, गुरदित्त सिंह सेखों, जमील उर रहमान, हरचंद सिंह बरसट, दलबीर सिंह ढिल्लों, नरिन्दर सिंह शेरगिल, नवदीप सिंह संघा, गगनदीप सिंह चड्ढा आदि प्रमुख थे।

मुख्यमंत्री की कोठी पर ज्ञापन चिपकाने जा रहे प्रदर्शनकारियों को मुख्यमंत्री के आवास के बाहर हिरासत में ले लिया। आप नेता इस बात पर अड़े थे कि या तो उनको मुख्य मंत्री की कोठी तक जाने दिया जाए या फिर मुख्य मंत्री खुद ज्ञापन लेने आयें ।

इस मौके श्री मान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले बिजली संबंधी दस वादे किये थे लेकिन सरकार किसी एक भी वायदे पर खरा नहीं उतरी। अब तक मौजूदा सरकार ने बिजली दरों में दर्जन से अधिक बार वृद्धि कर चुकी है, नतीजतन पंजाब में आज देश के अन्य राज्यों से अधिक महंगी बिजली है।

उन्होंने पिछली अकाली-भाजपा सरकार पर हमला बोलते कहा कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल बतायें कि पिछली डा. मनमोहन सिंह सरकार के दौरान ही गुजरात सरकार और पंजाब सरकार द्वारा निजी बिजली कंपनियों के साथ समझौते हुए थे, तो दोनों (गुजरात और पंजाब) के समझौतों में इतना फर्क क्यों आ गया। सवाल यह है कि तीन सालों के कार्यकाल दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने इस बात की जांच पड़ताल क्यों नहीं करवाई ।

उन्होंने कहा कि यदि कैप्टन सरकार ने निजी बिजली कंपनियों के साथ समझौते रद्द न किये तो 2022 में ‘आप ’ की सरकार बनने पर ये समझौते रद्द करेगी और दिल्ली की तरह लोगों को सस्ती बिजली प्रदान करेगी।

शर्मा

वार्ता

image