Friday, Apr 19 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चोरी-लूटपाट की वारदातों के विरूद्ध दुकानदारों का धरना आंदोलन

हिसार, 11 जनवरी (वार्ता) हरियाणा में यहां शहर में दुकानों में बढ़ती चोरियों और कारोबारियों से लूटपाट घटनाओं से विरोध में दुकानदारों ने आज से अपना धरना आंदाेलन शुरू कर दिया।
शहर के शास्त्री नगर में धरने पर बैठे व्यापारियों ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है कि चोरियों और लूटपाट की हाल की घटनाओं के आरोपी अगर जल्द गिरफ्तार नहीं किए गए तो वे सड़कों पर उतर कर हिसार बंद कर देंगे। धरना दे रहे व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने हिसार जिले और प्रदेश में हर रोज हो रही चोरी और लूटपाट की वारदातों पर गम्भीर चिंता प्रकट की। उन्होंने भारत इंजीनियरिंग कम्पनी के गोदाम से लगभग 1.5 लाख रुपए का सामान और गाड़ी चोरी होने पर पीड़ित व्यापारी से भी मुलाकात की। बजरंग गर्ग ने मौके पर ही पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात कर चोरों को पकड़ने की मांग की। इस पर पुलिस अधीक्षक ने भी आश्वासन दिया कि जल्द ही चोरों को पकड़ कर चोरी का माल बरामद किया जाएगा।
श्री गर्ग ने शहर में हर रोज चोरी और लूटपाट होने पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा कि अफसोस की बात है कि शहर में लगातार चोरियां हो रही हैं। पुलिस प्रशासन और सरकार कथित तौर पर आंख मूंदकर यह सब तमाशा देख रहा है। इन दिनों में भारत इंजीनियरिंग कम्पनी, डीएन कॉलेज रोड के आस-पास, पुरानी मंडी रोड, पुरानी अनाज मंडी, मलिक चौक, सुभाष मार्किट, शास्त्री नगर आदि अनेकों जगह चोरियां हो चुकी हैं लेकिन अफसोस है कि पुलिस अभी तक किसी भी अपराधी को पकड़ कर चोरी का माल बरामद नहीं कर पाई है। इसके कारण व्यापारियों में सरकार और पुलिस प्रशासन के प्रति गहरा रोष है।
उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को शहर में पैदल पुलिस गश्त की टीमें बनानी चाहिए, जो रात को चाेरों लुटेरों पर नज़र रख सकें। उसके अलावा मोटरसाइकिल राइडर और जगह पीसीआर तैनात कर अपराध पर अंकुश लगाने का काम करें। उन्होंने आरोप लगाया कि आज अपराधी चुस्त है और सरकार और पुलिस प्रशासन सुस्त है, जिसके कारण अपराधी वे बेखौफ होकर चोरी और लूटपाट की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। अगर सरकार व पुलिस प्रशासन ने जल्दी अपराधियों को नहीं पकड़ा तो व्यापारी हिसार बंद कर सड़कों पर उतरेंगे।
सं.रमेश1630वार्ता
image