Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नशा मुक्ति केंद्र मेंं युवक की मौत : तीन आरोपी गिरफ्तार

नशा मुक्ति केंद्र मेंं युवक की मौत : तीन आरोपी गिरफ्तार

सिरसा, 12 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिले में एक नशा मुक्ति केंद्र में कालांवाली निवासी मनदीप कुमार उर्फ प्रिंस की मौत के मामले में संगरिया थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार कालांवाली निवासी 19 वर्षीय मनदीप कुमार उर्फ प्रिंस की नशा मुक्ति केंद्र संगरिया में 29 दिसंबर को मौत हो गई थी जिसके बाद मनदीप के पिता हेमराज ने संगरिया थाना पुलिस में शिकायत दी थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि मनदीप को संगरिया स्थित आरसीबी नशा मुक्ति केंद्र संगरिया में भर्ती करवाया गया था। बीती 29 दिसंबर को शाम करीब साढ़े चार बजे श्री हेमराज के पास फोन आया लेकिन बेटे का हालचाल ठीक बताया गया। बाद में अचानक शाम 7 बजे बेटे की हालत गंभीर हाेने की सूचना दी गई और अगले दिन वह नशा मुक्ति केंद्र में पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि मनदीप की लाश सरकारी अस्पताल में पड़ी है, ले जाएं।

श्री हेमराज के अनुसार उन्होंने देखा कि मनदीप के शरीर पर कई चोटें, नीचे का हिस्सा व पीछे का हिस्सा जला हुआ था। ऐसा प्रतीत हुआ कि मृतक मनदीप कुमार को यातानाएं दी गई हों।

पुलिस ने हेमराज की शिकायत पर अरविंद बिश्नोई, अंकुश बिश्नोई, रमेश, कानाराम व 2 अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए 344 और 34 के तहत मामला दर्ज किया जिनमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

श्री हेमराज के अनुसार उनके बेटे की मौत नहीं, हत्या हुई है जबकि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि वह वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई की मांग करेंगे। पुलिस के अनुसार आरोपियों को अदालत मेंं पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान उनसे मामले से जुड़े अन्य पहलुओं की पूछताछ की जाएगी।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image