Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘धीयां दी लोहड़ी’ से लिंगानुपात सुधारने में मिलेगी मदद: चौधरी

जालंधर, 12 जनवरी (वार्ता) पंजाब में जालंधर के सांसद संतोख सिंह चौधरी ने रविवार कहा कि पारंपरिक त्योहार लोहड़ी को ‘धीयां दी लोहड़ी ’ के रूप में मनाने से जिले में लिंगानुपात में और अधिक सुधार हो सकता है।
स्पोर्ट्स क्लब रुरका कलां में यहां आयोजित जिला स्तरीय ‘धीयां दी लोहड़ी ’समारोह की अध्यक्षता करते हुए, श्री चौधरी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी अमरजीत सिंह भुल्लर के साथ कहा कि ‘धीयां दी लोहड़ी’ एक महान प्रयास है, जो समाज में बालिका के भाग्य को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के खतरे के खिलाफ जनता के बीच जन जागरण पैदा करना अधिक महत्वपूर्ण है, जिससे महिलाओं को सशक्त बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि समय की मांग है कि इस तरह के कार्यों को सुनिश्चित किया जाए ताकि बालिकाएं अपना जीवन गरिमा और गौरव के साथ जी सकें और विशेष रूप से राज्य के सामाजिक - आर्थिक विकास में अपना विशेष योगदान दे सकें।
सांसद ने कहा सभी लोगों को लड़कियों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए ऐसे कार्यों में उत्साहपूर्वक भाग लेने का आह्वान किया और साथ ही कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ संदेश फैलाने के लिए इस नेक पहल के लिए जिला प्रशासन को भी बधाई दी।
श्री चौधरी ने एक पोषण शिविर का भी उद्घाटन किया, जहाँ गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार के महत्व के बारे बताया गया। इस अवसर पर उन्होंने नवजात शिशुओं के माता-पिता को भी सम्मानित किया।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image