Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी-शाह देश को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं: सेखों

जालंधर, 14 जनवरी (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ( सीपीआई-एम) के प्रदेश सचिव सुखविंदर सिंह सेखों ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देश को हिन्दू राष्ट्र में तब्दील करना चाहते हैं।
सीपीआईएम की जिला समिति जालंधर-कपूरथला की एक बैठक आज जालंधर में कामरेड सुखप्रीत सिंह जौहल की अध्यक्षता में हुई जिसमें सुखविन्दर सिंह सेखों ने कहा कि केंद्र सरकार सांप्रदायिक-फासीवादी और लोग विरोधी नीतियाँ लागू कर देश में हिंदू राष्ट्रवादी तानाशाही स्थापित करने की ओर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि भाकपा और अन्य वामदल इनके विरुद्ध संघर्ष कर रहे हैं जिसे दबाने के लिए ‘मोदी और शाह’ की जोड़ी अत्याचार के रास्ते पर चल रहे हैं।
सेखों ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष के नेतृत्व में लड़े जा रहे संघर्ष को कुचलने की कार्यवाही देश के सामने हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकता (संशोधन) कानून, एनआरसी और अनुच्छेद 370 और 35-ए को रद्द करने के फ़ैसले वापस लेने, पंजाब की नदियों के पानी और पंजाबी भाषाई इलाकों की मांगों को लेकिर भाकपा 31 मार्च को चण्डीगढ़ में रैली और रोष प्रदर्शन करेगी।
भाकपा के जिला सचिव कामरेड लहंबर सिंह तग्गड़ ने बताया कि जिला जालंधर-कपूरथला से 31 मार्च की रैली में शामिल होने के लिए पांच हजार से अधिक लोग चंडीगड़ पहुंचेंगे। दोनों जिलों में 16 फरवरी से 29 फरवरी तक जत्था मार्च किये जाएंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image