Friday, Apr 26 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएए, एनआरसी, एनपीआर पर पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में होगी चर्चा

चंडीगढ़, 14 जनवरी (वार्ता) विवादास्पद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) पर पंजाब विधानसभा के गुरुवार, 16 जनवरी से शुरू हो रहे विशेष दो दिवसीय सत्र में चर्चा होगी।
यह निर्णय पंजाब कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्रियों में अनौपचारिक चर्चा में लिया गया। पंजाब सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार पंजाब सरकार सदन की इच्छा के अनुसार चलेगी।
प्रवक्ता के अनुसर बैठक में मंत्रियों ने ‘देश के धर्मनिरपेक्ष ढांचे को तार-तार करने वाले‘, ‘असंवैधानिक‘ और ‘विभाजनकारी‘ सीएए और एनआरसी तथ एनपीआर को लेकर इन मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा पर भी चिंता जताई।
मंत्रिमंडल इस विचार पर सहमत था कि 16-17 जनवरी को विधानसभा के विशेष सत्र में उठाया जाये और सरकार फिर सदन की इच्छा को माने।
मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस विचार से सहमति जताई कि सीएए, खासकर एनआरसी और एनपीआार से जोड़कर देखा जाए तो संविधान की प्रस्तावना का उल्लंघन है जिस पर कि देश की बुनियाद खड़ है। पंजाब के महाधिवक्ता अतुल नंदा ने मंत्रियों के समक्ष मामले पर कानूनी नजरिया भी पेश किया।
प्रवक्ता ने कहा कि सरकार अपनी रणनीति सदन के सुझाव अनुसार करेगी।
महेश
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image