Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोटखाई में पंचायत, डाकघर समेत तीन मकान जलकर राख

शिमला, 15 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिला के कोटखाई स्थित प्रेमनगर में कल रात भीषण आग लगने से पांच दुकानें, दो स्टोर, पंचायतघर, उचित मूल्य की दुकान, डाकघर, क्लिनिक व दो मकान जलकर राख हो गए।
आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार इससे करोड़ों रुपये के नुकसान हुआ है। अचानक भड़की आग से प्रेमनगर बाजार में अफरातफरी मच गई। आग लगने की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई और लोगों ने स्वयं भी आग बुझाने की कोशिश की। हरि गोपाल, पंकज और बालक राम का मकान, पूर्ण चंद का ढाबा, सही राम की दुकान आग की भेंट चढ़ गई। इसके बाद दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
हालांकि अभी तक किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।
डिवीजनल फायर अधिकारी शिमला मंडल डी सी शर्मा ने बताया कि प्रेमनगर में भड़की आग में करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है । फायर विभाग ने डेढ़ करोड़ की सम्पति को बचा लिया गया। आग बुझाने के लिए कोटखाई और ठियोग से फायर टैंडर भेजे गए थे। दमकल कर्मियों ने शून्य डिग्री तापमान में कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।
डीएसपी ठियोग कुलविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच कर रही है और राजस्व विभाग सही नुकसान का आकलन किया जा रहा है।
सं शर्मा
वार्ता
image