Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब सरकार सीएए को राज्य में लागू करे: महाजन

पंजाब सरकार सीएए को राज्य में लागू करे: महाजन

अमृतसर 15 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को पंजाब सरकार से मांग की कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को राज्य में भी लागू किया जाए।

जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा “नागरिकता संशोधन कानून” को राज्य में लागू नहीं करने के बयान पर कहा कि कैप्टन सिंह भारत के संविधान की शपथ लेकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं। इसलिए वह सीएए को लागू करने से इंकार नहीं कर सकते। उन्होंने सीएए को राज्य में लागू करने की मांग को लेकर अतिरिक्त जिला उपायुक्त हिमांशु अग्रवाल को प्रदेश के राज्यपाल विजेंद्र पाल बदनोर के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव राकेश गिल, प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी, केवल गिल, प्रदेश ओ.बी.सी. मोर्चा अध्यक्ष कंवर जगदीप सिंह, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी जनार्दन शर्मा, हरविंदर संधू भी उपस्थित थे।

प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा राष्ट्रहित में बनाये गए “नागरिकता संशोधन कानून” को लेकर देश में कुछ देश-विरोधी तत्वों एवं विपक्षी दल (कांग्रेस एवं उसके सहयोगी राजनीतिक दलों) इस कानून का निराधार विरोध कर दुष्प्रचार फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएए को राज्य में लागू नहीं करना जनता के लिए घातक सिद्ध होगा।

जिला अध्यक्ष महाजन ने मुख्यमंत्री से अपील की कि वे नागरिकता संशोधन कानून को प्रदेश में बसे शरणार्थियों के हितों को ध्यान में रख कर तुरन्त लागू करें।

सं ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image