Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


माकपा ने पानी के दाम बढ़ाने का विरोध किया

शिमला, 17 जनवरी (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड कंपनी की तरफ से पानी के दाम बढ़ाये जाने की निंदा करते हुए आज पानी के बिल वापस लिये जाने की मांग की।
माकपा जिला सचिव संजय चैहान ने यहां जारी बयान में कहा कि पानी की दरें हो या कूड़ा इकट्ठा करने का शुल्क है इसमें भारी वृद्धि की गई है। उन्होंने मांग की कि हर वर्ष पानी की दरों में 10 प्रतिशत की वृद्धि व सीवरेज सेस की नीति को समाप्त किया जाए।
श्री चौहान कहा कि पूर्व नगर निगम द्वारा प्रस्ताव के अनुसार शहर में पानी की दरों को तर्कसंगत बनाया जाए और 100 लीटर प्रति परिवार प्रतिदिन मुफ्त पानी के निर्णय को लागू कर लोगों को राहत प्रदान की जाए। उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार 74वें संविधान संशोधन को लागू कर कंपनी को खत्म कर पेयजल के प्रबंधन का जिम्मा नगर निगम को दे ताकि वह अपना वैधानिक दायित्व निभा सके।
माकपा नेता ने आरोप लगाया कि जब लोग इन बिलों के बारे में पूछताछ करने व इनको सही करवाने के लिए नगर निगम या कंपनी के कार्यालय में जाते हैं तो उन्हें सुनने या उनकी मदद करने के बजाय पानी का कनेक्शन काटने की धमकी देकर उनसे बिल भरवाया जाता है।
सं महेश विजय
वार्ता
image