Friday, Mar 29 2024 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्रीय बलों,पंजाब पुलिस की 15 टुकड़ियां लेंगी परेड में भाग

जालंधर 17 जनवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर स्थित गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को आयोजित परेड में अर्धसैनिक बलों, पंजाब पुलिस, होमगार्ड्स, एनसीसी, स्काउट्स और गाइड्स की 15 टुकड़ियां भाग लेंगी।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने परेड की तैयारियों का जायजा लेने उपरांत शुक्रवार को बताया कि जालंधर पूरे राज्य में सर्वश्रेष्ठ गणतंत्र दिवस परेड के आयोजन की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेगा। उन्होंने कहा कि परेड के दौरान सीआरपीएफ, पंजाब पुलिस, पंजाब होम गार्ड्स, नेशनल कैडेट कॉर्प्स, स्काउट और गर्ल गाइड्स की टुकड़ी एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगी।
श्री शर्मा ने कहा कि सीआरपीएफ और भारतीय सेना के बैंड गणतंत्र दिवस के उत्सव में उत्साह जोड़ेंगे। मार्च पास्ट और परेड के लिए पूर्वाभ्यास 20 जनवरी से होगा और 24 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल किया जाएगा।
उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को किसी भी आपात स्थिति में प्रतिभागियों को त्वरित सहायता प्रदान करने के लिए पूर्वाभ्यास और गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान चिकित्सा दल तैनात करने के लिए भी कहा। उन्होंने यह भी कहा कि इस मेगा इवेंट के दौरान प्रतिभागियों और छात्रों को पीने के पानी की सुविधा और चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की जाएगी।
श्री शर्मा ने समारोह स्थल के आसपास उचित सफाई सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम को निर्देशित किया। उन्होंने जिला मंडी अधिकारी से कहा कि वे मेगा इवेंट में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इसके अलावा, उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को दवाओं और स्थायी एम्बुलेंस के साथ मेडिकल टीमों की प्रतिनियुक्ति करने को कहा।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image