Friday, Apr 26 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डाॅ. राजीव बिंदल भाजपा के नये अध्यक्ष

शिमला, 18 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल को आज सर्वसम्मति से हिमाचल प्रदेश भाजपा इकाई का नया अध्यक्ष बनाया गया ।
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं सह चुनाव पर्यवेक्षक सुनील देवधर ने डॉ. बिंदल के नाम की घोषणा की। इससे पहले सतपाल सत्ती ने नौ साल तक अध्यक्ष पद पर अपनी सेवाएं दी।
गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष के पद के लिए सिर्फ एक व्यक्ति ने नामांकण किया था। वह अगले तीन साल के लिए प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बने रहेंगे। ताजपोशी के समय केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, अनुराग सिंह ठाकुर, भाजपा राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय सहित तमाम मंत्री, विधायक और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
डा0 बिंदल की ताजपोशी में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल नहीं दिखे। जिसके कई सियासी मायने भी निकलने शुरू हो गए हैं। हालांकि श्री धूमल और श्री शांता कुमार का शुभकामना संदेश समारोह में कार्यकर्ताओं को पढ़ कर सुनाया गया लेकिन दोनों भाजपा के दिग्गज नेता कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। समारोह में प्रदेशभर से सैंकड़ों कार्यकर्तां जोश और उत्साह के साथ ढोल नगाड़ों और पारंपरिक परिधान के साथ पहुंचे।
डॉ. बिंदल ने कहा कि उनका पहला काम संगठन को मजबूत करना है। इसके लिए संगठन में बदलाव को भी तैयार हैं। उन्होंने संकेत दिए कि जल्द ही संगठन की नई तस्वीर दिखेगी। उनका सोलन से सिरमौर पहुंचना और वहां की चुनावी चुनौतियों से निपटते हुए लगातार जीतकर विधानसभा पहुंचने का अनुभव पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर प्रबंधन करने में बहुत काम आएगा। उन्होंने कहा कि 1968 से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ा हूं और संगठन के लिए विभिन्न पदों पर रहते ही काम कर चुका हूं। संगठन मेरे स्वभाव में है इसलिए कह सकता हूं कि मेरे लिए पार्टी अध्यक्ष का दायित्व सबसे प्रिय दायित्व है।
इसके अलावा भाजपा राष्ट्रीय परिषद के लिये चार नाम की घोषणा भी की गई। जिसमें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अनिता धीमान, मंडी से राकेश जम्वाल, कांगड़ा से राजेंद्र गर्ग और शिमला संसदीय क्षेत्र से सुखराम चैाधरी के नाम राष्ट्रीय परिषद के लिये मनोनीत किये गए।
सं शर्मा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image