Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सेना दिवस के उपलक्ष्य में मिनी मैराथन का आयोजन

जालंधर, 18 जनवरी (वार्ता) सेना ने 72वें थल सेना दिवस के अवसर पर आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों के अंतर्गत राष्ट्रीय अखंडता, शांति एवं सौहार्द को बनाये रखने के लिये शनिवार को जालंधर छावनी और ब्यास में मिनी मैराथन का आयोजन किया।
मिनी मैराथन का आरंभ कटोच स्टेडियम से लेफ्टिनेंट जनरल संजीव शर्मा जीओसी वज्र कोर ने झंडी दिखा कर किया। इस मैराथन में लगभग एक हजार से अधिक सैनिकों एवं भूतपूर्व सैनिकों सहित स्कूल के छात्रों ने भी भाग लिया।
मैराथन कार्यकम का मुख्य आकर्षण परंपरागत व्यग्रता एवं उत्साह था जिसमें स्कूली बच्चों एवं भूतपूर्व सैनिकों ने अति उत्साह के साथ भाग लिया। इस मैराथन कार्यक्रम की एक अन्य बानगी ‘हरित भारत पहल’ मुहिम को समावेशित करते हुये प्रतिभागियों को जैविक पौधे वितरित करना था।
सेना दिवस समारोह के एक भाग के रुप में डबल विक्ट्री ब्रिगेड ने मिनी मैराथन का ब्यास जिला अम्रतसर में भी आयोजन किया। कमाण्डर डबल विक्ट्री ब्रिगेड ने झण्डा दिखाकर आयोजन की शुरुवात की। रईया और ब्यास के पांच स्कूलों से लगभग तीन सौ विधार्थियों ने मिनी मैराथन में भाग लिया। इस मिनी मैराथान का मुख्य उदेश्य बच्चों को सेना में आने के लिये और स्वस्थ जीवनचर्या अपनाने के लिये प्रेरित करना था।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image