Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकार और संगठन मिलकर अगली सरकार बनायेंगे : जयराम ठाकुर

शिमला, 18 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार और संगठन दोनों को मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए काम करना है तथा 50 सीटें जीतकर फिर से सरकार बनानी है।
उन्होंने कहा कि पांच साल बाद सरकार बदलने का सिलसिला बदलना होगा और इस बार भाजपा इसे करके दिखाएगी।
श्री ठाकुर ने आज डाॅ. राजीव बिंदल को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए कहा है कि संगठन का काम आज डॉक्टर के पास है जो नब्ज देख कर मर्ज का पता लगा लेते हैं और ईलाज ऐसा होता है जिसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है।
सीएम ने कहा कि राजीव बिंदल की दो वर्षों में बोलती बंद थी। न चाहते हुए भी पद की गरिमा का सम्मान करते हुए विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर दो साल स्वर्णिम काम किया लेकिन अब राजीव बिंदल को आजादी मिल गयी है और संगठन को मजबूत करने का काम मिल गया है। संगठन से सरकार बनती है। सरकार को चलाने में कार्यकर्ता और संगठन का सहयोग जरूरी होता है। सरकार ने दो साल में कई अभूतपूर्व काम किये हैं।
उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास सरकार को घेरने का कोई मुद्दा नहीं है। लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल की जिसका श्रेय सभी कार्यकर्ताओं को जाता है। पूरे देश में जीत का अलग संदेश गया। 69 फीसदी वोट शेयर लोकसभा चुनावों में भाजपा को हिमाचल प्रदेश में मिला जो देश का सबसे ज्यादा है। अगले चुनाव के लिए कार्य करने का काम शुरू हो गया ही जिसकी जिम्मेदारी राजीव बिंदल को पार्टी ने सौंपी है।
उन्होंने कहा कि निवर्तमान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने भी अपने कार्यकाल में संगठन को मजबूत काटने का काम किया है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।
सं शर्मा
वार्ता
वा
image