Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अभिमन्यु आए विज के समर्थन में आगे, कहा - सीआईडी गृह मंत्रालय से जुड़ा मामला

हिसार, 19 जनवरी (वार्ता) सीआईडी विभाग पर नियंत्रण को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज में रस्साकशी के बीच पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज श्री विज के समर्थन में आगे आते हुए कहा कि सीआईडी गृह मंत्रालय से जुड़ा मामला है।
वरिष्ठ भाजपा नेता कैप्टन अभिमन्यु कल शाम पीएलए स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कायदे से इस तरह के विवाद मीडिया में सामने नहीं आने चाहिए।
उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज योग्य और सक्षम व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा, “जिस प्रकार की बात श्री विज ने कही, हमने उनके साथ काम किया है और गृह मंत्रालय के गृह विभाग के जो पिछली सरकार के कार्यकाल में हमारे अनुभव आए, उनसे हम इस बात से सहमत जरूर हैं, कई चीजों में सुधार की गुंजाइश है। सीआईडी की कार्यप्रणाली में भी सुधार की आवश्यकता है।“
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि एक वरिष्ठ और अनुभवी व्यक्ति गृह मंत्रालय का काम देख रहे हैं और उसमें सुधार लाने में सक्षम हैं। सीआईडी जो गृह विभाग का हिस्सा है, उसकी कार्यप्रणाली में भी जो कमियां सामने आती रही हैं, गृहमंत्री श्री विज निश्चित तौर पर सुधार ला सकेंगे, ऐसा उनका मानना है।
खाप पंचायतों के जाट आरक्षण आंदोलन से जुड़े आरोपितों के संदर्भ पर दिए गए निर्णय पर कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि यह मामले अदालत में विचाराधीन है, इसलिए वह उस पर कुछ नहीं कह पाएंगे।
दिल्ली चुनाव से जुड़े सवाल पर कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार का गठन जिन मूल्यों, सिंद्धातों और उसूलों पर हुआ था, वह उससे कहीं दूर चली गई है। पार्टी के मूल संस्थापक ही अरविंद केजरीवाल सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार पिछले 5 साल से कुशासन करने में लगी है और श्री केजरीवाल केवल राजनीति बयानबाजी करने में लगे रहे और अपनी नाकामियों का ठीकरा केंद्र की मोदी सरकार पर फोड़ते रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री केजरीवाल तुष्टीकरण, जात-पात तथा अवसरवादिता की राजनीति करते हैं।
वृद्धावस्था सम्मान पेंशन योजना की वृद्धि बारे एक प्रश्न के जवाब में कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि सन् 2014 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर वायदे अनुसार इसमें वृद्धि की गई थी और इस बारे भी भाजपा अपना वायदा निभाएगी।
सं महेश
वार्ता
image