Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ 25 जनवरी को पंजाब बंद

मोदी सरकार के जनविरोधी फैसलों के खिलाफ 25 जनवरी को पंजाब बंद

बठिंडा, 20 जनवरी ( वार्ता) दल खालसा तथा शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ रोष जाहिर करने के लिये 25 जनवरी को पंजाब बंद का आहवान किया है।

दल खालसा के प्रधान हरपाल सिंह चीमा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि पंजाब बंद भाजपा के हिन्दू राष्ट्र के एजंडे, देश को तोड़ने के क़ानून व संवैधानिक धक्केशाही के विरोध में होगा। भाजपा नेतृत्व को भ्रम है कि वो नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध को डंडे के जोर पर दबा लेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से लिए गए सांप्रदायिक फैसलों कश्मीर में धारा 370 हटाना, नागरिकता संशोधन क़ानून लाना,सज़ा पूरी कर चुके सिखों की रिहाई की बात से मुकरना, दिल्ली में भगत रविदास जी का मंदिर तोडना, जामिया, एएमयू व जेएनयू जैसी यूनिवर्सिटियों में छात्रों की बेरहमी से मार पीट करना आदि मुद्दों को लेकर इस बंद का आहवान किया जा रहा है।

दल खालसा के सह प्रधान बाबा हरदीप सिंह महीराज ने पंजाब के लोगों से धार्मिक भेदभाव से ऊपर उठ कर अपने सभी काम काज बंद रखने की अपील की। गुरविंदर सिंह बठिंडा ने कहा कि यह बंद पूरी तरह शांतिपूर्वक होगा । बंइ का असर रेलवे और अस्पताल व अन्य मेडिकल सुविधाओं पर नहीं होगा ।

इस मौके दल खालसा के जिला प्रधान सुरिंदर सिंह नथाना, जिला महासचिव बलकरण सिंह डब्बवाली, जिला सह-प्रधान जीवन सिंह गिल कलां, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के शहरी प्रधान हरफूल सिंह बठिंडा, प्रेस सचिव सुखदेव सिंह काला, महिंद्र सिंह खालसा, मुस्लिम भाईचारे से अशरफ, सुखदेव खान, और सिख यूथ आफ पंजाब के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

सं शर्मा

वार्ता

image