Friday, Mar 29 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस विधायकों ने मौन रख कर दी शमशेर सिंह सुरजेवाला को श्रद्धांजलि

चंडीगढ़, 20 जनवरी(वार्ता) हरियाणा कांग्रेस के विधायकों ने प्रदेश पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला को आज यहां भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की।
राज्य विधासनसभा के सत्र की शुरुआत से पहले विपक्ष के नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में पार्टी विधायक दल की बैठक हुई जिसमें श्री सुरजेवाला के राजनीतिक सफर और पार्टी के प्रति उनके योगदान को याद किया गया। उन्होंने कहा कि श्री सुरजेवाला के रूप में एक बड़ा किसान नेता खो दिया है। वह अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे तथा इस पद पर रहते हुए उन्होंने हरियाणा ही नहीं देशभर के किसानों के मुद्दों को उठाया। श्री सुरजेवाला बहुत अच्छे प्रशासक और समाजसेवी थे। जन साधारण के प्रति उनका लगाव अतुलनीय था और इसी के चलते वर्ष 1967, 1977, 1982 और 1991 में नरवाना की जनता ने उन्हें चार बार विधायक चुना और इतनी ही बार मंत्री भी रहे। वह राज्यसभा सांसद भी रहे। पार्टी संगठन में उनकी गहरी पैठ थी। ऐसी शख्सियत का निधन निश्चित ही कांग्रेस के लिए एक बड़ी क्षति है।
नेता प्रतिपक्ष श्री हुड्डा ने कहा “श्री सुरजेवाला का निधन उनके परिवार और निजी तौर पर उनके लिये बड़े दुख की घड़ी है। श्री सुरजेवाला से हमारे पुराने पारिवारिक सम्बंध रहे हैं। मैंने लंबे वक्त तक उनके साथ काम किया है। लेकिन परमात्मा के फैसले के आगे सबको सिर झुकाना पड़ता है“। दुख की इस घड़ी में पूरी कांग्रेस और प्रदेश की जनता सुरजेवाला परिवार के साथ है। हम परम पिता परमेश्वर से प्रार्थना करते हैं कि परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे तथा पुण्य आत्मा को ईश्वर अपने चरणों में स्थान दे।
रमेश1816वार्ता
image