Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अधिक दरों पर खाना परोसने वाले पांच ढाबे ब्लैकलिस्ट

शिमला, 20 जनवरी (वार्ता) हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक मंडल ने यात्रियों को उचित दरों पर नाश्ता, दोपहर एवं रात्रि का भोजन उपलब्ध करवाने के लिए एक नीति का अनुमोदन किया है ।
जिसके तहत प्रदेश में लगभग 113 ढाबे आंबटित किए गए हैं। निगम ने ऐसे ढाबों का चयन एवं आबंटन किया है जहां पर यात्री उचित दामों पर गुणवत्तापूर्ण भोजन ग्रहण कर सकें। निगम के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि साधारण बसों में यात्रा कर रहे यात्री खाना 60 रुपये, चाय 10 रुपये तथा परांठा 20 रुपये में ग्रहण कर सकता है। इसी प्रकार, वोल्वो एवं वातानुकूलित डीलक्स गाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों को खाना 165 रुपये, चाय 10 रुपये तथा परांठा 20 रुपये में मिलेगा।
प्रवक्ता के अनुसार समय-समय पर निगम प्रबन्धन को यात्रियों और विभिन्न अन्य माध्यमों से भोजन की गुणवत्ता, साफ-सफाई एवं तय सीमा से अधिक मूल्य पर भोजन उपलब्ध करवाने की शिकायतें मिलती रहती हैं। निगम ने गुणवत्ता पर खरा न उतरने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पांच ढाबों को कुछ समय पूर्व ही ब्लैकलिस्ट किया है। इनमें ग्रीन वैली करनाल, फौजी वैष्णव ढाबा काला अम्ब, राधिका ढाबा बडुई, तेजू दा ढाबा नेहरिया, मामा रसोई ब्रहमपुखर शामिल हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image