Friday, Feb 28 2020 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 26
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंचायतीराज संस्थाओं में उप चुनाव का कार्यक्रम जारी

चंडीगढ़, 20 जनवरी(वार्ता) हरियाणा राज्य चुनाव आयोग ने प्रदेश में ग्राम पंचायत के 358 पंचों एवं 27 सरपंचों, पंचायत समिति के नौ और जिला परिषद के दो सदस्यों समेत 396 रिक्त पदों के उप-चुनाव के लिए कार्यक्रम जारी किया है जिनके लिये नौ फरवरी को मतदान होगा।

राज्य चुनाव आयोग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इन उप चुनावों के लिए नामांकन पत्र 23 से 28 जनवरी तक प्रात: 10 बजे से सायं तीन बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 29 जनवरी को होगी तथा उम्मीदवार 31 जनवरी तक नामांकन वापिस ले सकेंगे। उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न का आबंटन 31 जनवरी को अपराहन तीन बजे के बाद किया जाएगा। यदि आवश्यक हुआ तो मतदान नौ फरवरी प्रात: आठ बजे से सायं चार बजे तक इलैक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर होगा और मतदान के तुरंत बाद मतगणना कर चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे।
कार्यक्रम के अनुसार ग्राम पंचायतों के पंच एवं सरपंचों के चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी या सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा नामांकन पत्र सम्बंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय में, जबकि पंचायत समिति और जिला परिषद के सदस्यों के लिए नामांकन पत्र सम्बंधित खंड मुख्यालय में लिए जाएंगे। ग्राम पंचायतों के सरपंच और पंचायत समितियों के सदस्यों के चुनाव में नोटा का विकल्प होगा।
प्रवक्ता के अनुसार जिन लोगों के नाम सम्बंधित ग्राम पंचायतों की मतदाता सूची में शामिल नहीं हैं वे नाम मतदाता सूची में शामिल कराने, हटाने या अपने विवरण में परिवर्तन कराने के लिए नामांकन पत्र भरने के पहले दिन तक सम्बंधित उपायुक्त/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) को आवेदन कर सकते हैं।
रमेश2007वार्ता
More News
विधानसभा में कांग्रेस पंजाब के विकास तथा अन्य मुद्दों पर बहस से भाग रही

विधानसभा में कांग्रेस पंजाब के विकास तथा अन्य मुद्दों पर बहस से भाग रही

28 Feb 2020 | 12:01 AM

चंडीगढ़,27 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी कर पंजाब इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा है कि पंजाब विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस सरकार राज्य हित से जुड़े मुद्दे पर बहस से भाग रही है ।

see more..
प्रस्तावित लेबर कोड के विरोध में 2 मार्च को संसद पर प्रदर्शन

प्रस्तावित लेबर कोड के विरोध में 2 मार्च को संसद पर प्रदर्शन

28 Feb 2020 | 12:01 AM

गुड़गांव, 27 फरवरी (वार्ता) सेंटर फॉर इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) ने आज कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से श्रम कानूनों में बदलाव कर प्रस्तावित लेबर कोड लाने के खिलाफ दो मार्च को संसद पर होने वाले प्रदर्शन में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के मजदूर, कर्मचारी भी शामिल होंगे।

see more..
भाजपा दुनियां की सबसे बड़ी पार्टी, उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकताः नड्डा

भाजपा दुनियां की सबसे बड़ी पार्टी, उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकताः नड्डा

28 Feb 2020 | 12:01 AM

सोलन, 27 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि भाजपा 17 करोड़ पंजीकृत कार्यकर्ताओंसभी के घर तक पहुंचने की ताकत पार्टी रखती है। के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है

see more..
image