Friday, Mar 29 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा. जजपा-दिल्ली चुनाव दो अंतिम चंडीगढ़

श्री चौटाला ने कहा कि सीएए को लेकर जामिया मिलिया विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और अन्य जगहों पर चल रहे आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि इनमें कुछ ऐसी ताकतें काम कर रही है जो देश के संविधान को कमजोर करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सीएए को पढ़ा है उन्हें समझ आ गया है कि यह कानून किसी की नागरिकता नहीं छीनता और केवल पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में पीड़ित अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता प्रदान करने के लिये बनाया गया है। लेकिन कुछ ताकतें इस मुद्दे पर लोगाें को गुमराह कर अराजकता फैलाने का कुत्सित प्रयास कर रही हैं।
हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के कामकाज को लेकर उन्होंने कहा कि इसने गत 80 दिन के अपने शासनकाल में अनेक ऐसे ऐतिहासिक फैसले लिये हैं जो पिछली सरकारें नहीं ले पाईं। इनमें सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 25 रूपये की वृद्धि, राज्य में नाैकरियों में 75 प्रतिशत तक आरक्षण तथा गांवों से शराब के ठेकों को बाहर करना शामिल है। उन्होंने कहा कि अब तक राज्य की 704 पंचायतों ने गांवाें के अंदर शराब के ठेके नहीं खोलने के बारे में सरकार को लिखा है।
भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर सवाल पर जजपा नेता ने कहा कि उपरोक्त निर्णय दोनों दलों ने आपसी समझ और राय मश्विरे से ही लिये हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार के शासन में अक्तूबर-दिसम्बर 2019 तिमाही में राज्य के जीएसटी राजस्व में 30 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है जो उसके बेहतर कामकाज करने का नतीजा है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के विकास, जनता की समस्याओं का समाधान कर उसकी भलाई के लिये कटिबद्ध है।
रमेश1610वार्ता
More News
फाजिल्का जिले में  नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

फाजिल्का जिले में नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 6:50 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने एक बार फिर पंजाब सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

see more..
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
image