Friday, Mar 29 2024 | Time 21:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंत्री के गांव में सड़क बनी कीचड़, ग्रामीणों ने शिकायत की तो ‘मांग‘ कहकर कर दिया गया बंद

हिसार, 21 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के श्रम रोजगार मंत्री अनूप धानक के पैतृिक गांव राजली की फिरनी में एक सड़क के कीचड़ बन जाने की सीएम विंडो पर की गई शिकायत को ‘मांग‘ कहकर बंद कर दिया गया
ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत एक साल पहले सीएम विंडो में शिकायत लगाई गई थी, जिसे ‘मांग‘ कहकर बंद कर दिया गया। उन्होंने अब जिला उपायुक्त को शिकायत देकर समाधान की मांग की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि अब भी समाधान नहीं हुआ तो मजबूर होकर उनको ग्राम पंचायत व जिला प्रशासन के खिलाफ अदालत में याचिका दायर करनी होगी।
राजली गांव के ग्रामीण एडवोकेट नवीन राजली, महाबीर, शीशपाल, कुलदीप आदि ने बताया कि राजली-सरसौद सड़क पर गांव की फिरनी वाली गाली के कुछ भाग को ऊंचा उठाया गया था जिसके कारण जांगड़ा चौपाल के सामने जो फिरनी की सड़क है, उस पर पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इसके कारण वहां पर सड़क पर पानी इकट्ठा होता रहता है और इसमें कूड़ा व मिट्टी मिल गई है और पूरी सड़क कीचड़ में तब्दील हो चुकी है। इसके कारण वहां से ग्रामीणों का पैदल, साइकिल, मोटरसाइकिल और स्कूटर पर निकलना दूभर हो चुका है। स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों व महिलाओं समेत सभी को को यहां से गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
ट्विटर पर खट्टर, दुष्यंत और विज को हो चुकी है शिकायत
एडवोकेट राजली ने बताया कि उन्होंने इस मामले को इसी साल 13 जनवरी को अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, राज्य मंत्री अनूप धानक, बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग को टैग करते हुए फिर इसकी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी प्रकार गृह मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य के मद्देनजर गंदगी की फोटो ट्विट करने का आह्वान किया था तो उनको भी गांव की फिरनी में जमा गंदगी की फोटो टैग की लेकिन कुछ नहीं हुआ।
सं महेश विजय
वार्ता
image