Friday, Apr 19 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिन्दर कर रहे हैं संविधान की अवहेलना : खैहरा

जालंधर 21 जनवरी (वार्ता)सैंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिव्युनल (कैट) की ओर से पंजाब पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता की नियुक्ति रद्द करने के मामले को सरकार की ओर से उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने पर पंजाब एकता पार्टी के प्रमुख सुखपाल सिह खैहरा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह संविधान की अवहेलना कर रहे हैं।
श्री खैहरा ने मंगलवार को कहा कि एक तरफ कैप्टन अमरिन्दर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को संविधान की अवहेलना बता रहे हैं वहीं वह पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति के मामले में खुद ही संविधान की अवहेलना कर रहे है।
सीएए को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की ओर से दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने संबंधी फैसले के बारे में श्री खैहरा ने कहा कि अकाली दल बहाना बना रहा है। उन्होने कहा कि दरअसल भारतीय जनता पार्टी को एहसास हो गया है कि अकाली दल के साथ अब सिख मतदाता नहीं रहे हैं इसलिए भाजपा ने ही अकाली दल को दरकिनार कर दिया है। उन्होने कहा कि अगर अकाली दल वास्तव में सीएए का विरोध कर रहा है तो शिअद के कार्यकारी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिये।
श्री खैहरा ने शिअद की महिला प्रकोष्ठ की प्रधान बीबी जागीर पर भुल्लथ विधानसभा हलके में संत बाबा प्रेम सिंह मुरलीवाले डेरा की तीन कनाल से अधिक जमीन पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि बीबी कौर गुरुद्वारा साहिब पर कब्जा करना चाहती है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image