Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीआईडी से नकारा अफसर हटाए जाएंगे : विज

पानीपत 21 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ अपराध जांच विभाग (सीआईडी) काे लेकर उभरे विवाद पर मंगलवार को ‘सब कुछ सामान्य’ होने का दावा करते हुए कहा कि सीआईडी से नकारा कर्मचारी और अधिकारियों को हटाया जाएगा।
श्री विज मंगलवार को यहां स्काई लार्क कांप्लेक्स में मीडिया से बातचीत करते हुए सीआईडी अधिकारियों और कर्मचारियों को साफ संदेश दिया कि वे काम करें। काम न करने वाले नकारा कर्मचारियों अधिकारियों को सीआईडी से हटाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में नशे के काले कारोबार को बंद करा कर ही दम लेगे। नशे के अवैध कारोबार को खत्म करने के लिए थानों और अन्य विंगों में तैनात पुलिस इसलिए सफल नहीं हो पाती कि उनके पास और भी काम होते है। नशे के अवैध कारोबार को जड़मूल से खत्म करने व हरियाणा में नशे की खेप की सप्लाई रोकने के लिए नारकोटिक्स विंग बनाई जाएगी। फिलहाल एसटीएफ नशे के काले कारोबार पर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि नारकोटिक्स विंग पूरी तरह से नशे के खिलाफ कार्य करेगी।
श्री विज ने स्वास्थ्य विग में डॉक्टरों एवं अन्य स्टाफ और पुलिस विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों के ड्यूटी से नदारद रहने के सवाल पर कहा कि दोनों विभागों में मूवमेंट रजिस्टर लगाए गए है ताकि दोनों विभाग के अधिकारी और कर्मचारी यदि विभागीय कार्य से निकले तो मूवमेंट रजिस्टर में अपना आवागमन दर्ज करें। वहीं सभी जगह बायोमैट्रिक्स हाजरी लगवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि फिर भी यदि कोई कमी कहीं नजर आई तो उसे ठीक किया जाएगा।
सं.संजय
वार्ता
image